Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs NZ: दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव तोड़ेंगे बड़ा रिकॉर्ड! बस बनाने होंगे इतने रन

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 29, 2023 9:38 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY सूर्यकुमार यादव

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच आज लखनऊ में खेला जाएगा। पहले टी20 में मिला हार के बाद इस मैच में टीम इंडिया सीरीज बराबर करना चाहेगी। सीरीज में बने रहने के लिए भारत को किसी भी कीमत पर यह मैच जीतना होगा। इस मैच में जीत के लिए सूर्यकुमार यादव का बल्ला चलना बेहद जरूरी है। पहले टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने 47 रनों का पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने भारत के पूर्व खिलाड़ी एमएस धोनी और सुरेश रैना को पछाड़ दिया था। अब दूसरे टी20 में उनके निशाने पर शिखक धवन का एक रिकॉर्ड है। इस रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए सूर्या को जमकर रन बनाने होंगे। 

क्या है वो रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव ने टी20 की 44 पारियों में 178.76 की स्ट्राइक रेट से 1625 रन बनाए हैं। सूर्या टी20 क्रिकेट से सबसे बेहतरीन खिलाड़ी है और उनके नाम कुल 13 अर्धशतक और तीन शतक दर्ज है। वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर हैं। पिछले ही मैच में उन्होंने धोनी और रैना को पछाड़ते हुए इस स्थान को हासिल किया। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर आ सकते हैं। इसके लिए उन्हें एक विस्फोटक पारी की जरूरत है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर इस मैच में वह 135 रन बना लते हैं तो वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर आ जाएंगे। इस सूची में अभी शिखर धवर चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने कुल 1759 रन बनाए हैं। 

भारत के लिए करो या मरो का मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के लिए करो या मरो की स्थिति है। सीरज को बराबर करने के लिए भारत को किसी भी कीमत पर यह मैच जीतना होगा। हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया ने आज तक एक भी सीरीज नहीं हारा है, ऐसे में हार्दिक के अपने इस रिकॉर्ड को बनाए रखना चाहेंगे। भारत को अगर यह मैच जीतना है तो उन्हें अपनी बल्लेबाजी को लेकर सोचने की जरूरत है। टी20 में टॉप ऑर्डर लगातार फेल होता आ रहा है।

भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

  1. विराट कोहली - 4008
  2. रोहित शर्मा - 3853
  3. केएल राहुल - 2265
  4. शिखर धवन - 1759
  5. सूर्यकुमार यादव - 1625

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement