Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs NZ: इस खिलाड़ी को माना हार्दिक ने अपना मैच विनर, दुनियाभर में मचा रहा है गदर

हार्दिक पांड्या ने टीम के एक खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 02, 2023 14:59 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : PTI Hardik Pandya

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी20 में 168 रनों से मात दी। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम किया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन कर रही है। वहीं शुभमन गिल जैसे युवा खिलाड़ियों ने हार्दिक की कप्तानी में कमाल का प्रदर्शन दिखाया है। गिल ने कल न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 शतक बनाया। इस पारी के बाद हार्दिक ने गिल की पारी पर बड़ा बयान दिया है।

गिल पर हार्दिक का बड़ा बयान

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड पर 168 रन की जीत में 65 गेंदों में नाबाद 126 रन बनाकर खुद को ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी बना दिया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने गिल की जमकर तारीफ की। पांड्या का कहना है कि उनकी तकनीक इतनी मजबूत है कि वह बल्लेबाजी को अपने लिए बहुत आसान बना लेते हैं। पांड्या ने प्री मैच कांफ्रेंस में आगे बताया, "गिल तकनीकी रूप से इतना मजबूत है कि बल्लेबाजी उनके लिए बहुत आसान है। टी20, वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए उन्हें सिर्फ एक स्विच की जरूरत है क्योंकि उनके पास तीनों फॉर्मेट में खेलने की क्षमता है।"

खुद की बल्लेबाजी पर बोले हार्दिक

पांड्या ने कहा, वह सूर्यकुमार यादव के साथ उन बल्लेबाजों में से एक हैं जो गेंदों को हिट कर सकते हैं और उन्हें खराब गेंद बना सकते हैं। 200 की स्ट्राइक रेट, 12 चौकों और 7 छक्कों की मदद से गिल का नाबाद 126 रन भी टी20 में किसी भारतीय का सर्वोच्च स्कोर है। उन्होंने विराट कोहली के सर्वश्रेष्ठ स्कोर को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने सितंबर 2022 में यूएई में एशिया कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन बनाए थे। पांड्या ने आगे कहा, "उनके प्रदर्शन को देखना शानदार है और यह मेरे लिए कप्तान के रूप में बहुत उपयोगी रहा है। मुझे लगता है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक महान और मूल्यावान खिलाड़ी बनेंगे।"

कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद अंतरराष्ट्रीय खेल के तीनों फॉर्मेट में शतक बनाने वाले गिल पांचवें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। मैंने हमेशा महसूस किया है कि उनके पास सभी प्रारूपों में खेलने की तकनीक और शैली है। सच कहूं तो मेरे लिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी। उनके पास जितना समय है, वह जितनी आसानी से बल्लेबाजी कर सकते हैं, मुझे नहीं लगता कि बहुत से खिलाड़ी ऐसा कर सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement