Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ : संजू सैमसन को फिर नहीं मिला टीम इंडिया में मौका, जानिए अब कब खेलेंगे

IND vs NZ 3rd T20I Match : भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और आखिरी मैच में भी संजू सैमसन और उमरान मलिक को फिर मौका नहीं मिला।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 22, 2022 13:33 IST
Umran Malik and Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : BCCI Umran Malik and Hardik Pandya

IND vs NZ 3rd T20I Match : भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था। इसके बाद दूसरा मैच हुआ और टीम इंडिया ने इसे 65 रन से अपने नाम कर लिया था। आज तीसरा मैच है, उम्मीद की जा रही थी कि जब कप्तान हार्दिक पांड्या टॉस के लिए मैदान में आएंगे तो बताएंगे कि आज के मैच में संजू सैमसन खेल रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। कप्तान ने टीम में एक ही बदलाव किया। वॉशिंगटन सुंदर की जगह हर्षल पटेल को खेलाया गया है। यानी संजू सैमसन को इस मैच में भी बाहर ही बैठना पड़ेगा। अब ये सीरीज खत्म हो जाएगी और इतना ही नहीं टीम इंडिया का इस साल का ये आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच है। अब टीम इंडिया टेस्ट और वन डे मैच खेलेगी। 

Sanju Samson

Image Source : GETTY
Sanju Samson

संजू सैसमन और उमरान मलिक को करना पड़ेगा इंतजार 

तीसरे मैच से पहले पूरी उम्मीद थी कि टीम इंडिया सीरीज में लीड ले चुकी है और सीरीज हारने का डर नहीं है, ऐसे में हार्दिक पांड्या टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं। संजू सैमसन और उमरान मलिक को मौका मिल सकता है। सुबह से ही सोशल मीडिया पर भी संजू सैमसन और उमरान मलिक ट्रेंड कर रहे थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कप्तान हार्दिक पांड्या ने वॉशिंगटन सुंदर की जगह हर्षल पटेल को मौका दिया। माना जा रहा था कि टी20 विश्व कप 2022 से लेकर अब तक जो भी खिलाड़ी लगातार टीम इंडिया के लिए खेल रहे थे, उनमें से किसी को रेस्ट दिया जा सकता है और संजू सैमसन के साथ ही उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। 

Umran Malik

Image Source : GETTY
Umran Malik

न्यूजीलैंड से टीम इंडिया खेलेगी तीन वन डे मैच 
अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के ही साथ तीन वन डे मैचों की सीरीज खेलेगी, जहां कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन के पास होगी। हालांकि अच्छी बात ये है कि संजू सैमसन वन डे टीम में भी हैं और पूरी उम्मीद है कि वन डे सीरीज में उन्हें मौका दिया जाएगा। वन डे टीम में भी कई खिलाड़ी बदल जाएंगे और उम्मीद की जानी चाहिए कि जो काम हार्दिक पांड्या ने नहीं किया है, वो काम शिखर धवन जरूर करेंगे। इस सीरीज के खत्म होने के बाद टीम इंडिया बांग्लादेश के दौरे पर जाएगी और वहां भी टेस्ट और वन डे सीरीज खेली जाएगी। यानी कुल मिलाकर कहानी ये है कि संजू सैमसन को अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा, प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement