IND vs NZ: रोहित के शतक लगाने पर हुई अजीब घटना, सूर्या ने किया रहस्यमय इशारा, VIDEO

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक लगाया जिसका डगआउट में बैठी पूरी टीम ने जश्न मनाया। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने एक रहस्यमय इशारा किया जो ज्यादातर लोगों की समझ में नहीं आया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: January 24, 2023 19:31 IST
Rohit Sharma and Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Rohit Sharma and Suryakumar Yadav

रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे मैच में अपने तीन साल लंबे इंतजार को खत्म किया। उनके इस शतक का पूरी टीम इंडिया ने जमकर जश्न भी मनाया और इस दौरान एक अनोखी घटना भी देखने को मिली। भारतीय कप्तान ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में शतकीय पारी खेली जो तीन साल के बाद उनके बल्ले से निकली सेंचुरी है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में पिछला शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में 19 जनवरी 2020 को लगाया था। यकीनन शतकों के सूखे को खत्म करने के बाद यह हिटमैन के लिए एक बड़ा पल था जिसका जश्न भी उन्होंने खुलकर मनाया। डग आउट में बैठे भारतीय टीम के उनके साथी खिलाड़ियों ने भी रोहित के इस शतक का जमकर इस्तकबाल किया।

रोहित शर्मा ने लगाया यादगार शतक

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

रोहित शर्मा ने यह यादगार शतक 83 गेंदों में पूरा किया। सौ के आंकड़े को छुने तक उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्के लगाए। रोहित ने शतक बनाने से पहले अपने सलामी जोड़दीर शुभमन गिल के साथ 205 रन की साझेदारी भी कर ली। यह न्यूजीलैंड के खिलाफ दुनिया की किसी भी टीम की सलामी जोड़ी की ओर से लगी सबसे बड़ी साझेदारी है।

कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे शतकों के मामले में एक और बड़े मुकाम को हासिल किया। उन्होंने करियर का 30वां वनडे शतक लगाते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग की बराबरी कर ली। 35 साल के सलामी बल्लेबाज ने भारतीय पारी के 26वें ओवर में अपना शतक पूरा किया। उनके शतक पूरा करते ही इंडियन डग आउट में तमाम भारतीय खिलाड़ियों ने उनके इस माइलस्टोन का स्वागत किया।

सूर्यकुमार यादव ने किया रहस्यमय इशारा

Rohit Sharma

Image Source : AP
Rohit Sharma

इस दौरान सबके साथ सूर्यकुमार यादव ने भी तालियां बजाई और साथ ही एक रहस्यमय इशारा भी किया। सूर्या अपने इस इशारे से रोहित को क्या कहना चाहते थे यह पूरी तरह से साफ नहीं हुआ। ऐसा लगा मानो वह रोहित से सिक्स लगाने की गुजारिश कर रहे हों पर यह इस खास मौके पर पूरी तरह से फिट बैठता नहीं दिखा।

रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 85 गेंदों में 101 रन बनाए। उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल ने 78 गेंदों में 112 रन की पारी खेली। इन दोनों के बीच 26.1 ओवर में 212 रन की रिकॉर्ड साझेदारी हुई। रोहित-शुभमन की इस जोरदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 386 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा।         

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड