Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs NZ: एजाज पटेल को मैच के बाद टीम इंडिया ने दिया खास गिफ्ट, बीसीसीआई ने शेयर की तस्वीर

बीसीसीआई ने इस खास पल की तस्वीरें अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। इन तस्वीरों में भारतीय स्पिनर आर अश्विन एजाज पटेल को यह गिफ्ट देते हुए नजर आ रहे हैं।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: December 06, 2021 16:54 IST
IND vs NZ: Team India gave a special gift to Ajaz Patel after the match, BCCI shared the picture- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI IND vs NZ: Team India gave a special gift to Ajaz Patel after the match, BCCI shared the picture

Highlights

  • भारतीय खिलाड़ियों ने मैच के बाद एजाज पटेल को हस्ताक्षर की हुई जर्सी गिफ्ट की है।
  • एजाज पटेल ने मुंबई टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट लिए थे।
  • भारत ने यह टेस्ट मैच 372 रनों से जीता है।

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टेस्ट में 372 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए 1-0 से सीरीज अपने नाम की। इस सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर में खेला गया था जो ड्रॉ रहा था। मुंबई टेस्ट में कई रिकॉर्ड बनें, लेकिन एक रिकॉर्ड ऐसा रहा जिसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। यह रिकॉर्ड है एक पारी में एजाज पटेल द्वारा 10 विकेट लेने का। एजाज टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने हैं। एजाज की इस खास उपलब्धि पर टीम इंडिया ने मैच के बाद उन्हें एक एक जर्सी गिफ्ट की है जिसमें सभी भारतीय खिलाड़ियों के हस्ताक्षर हैं।

IND vs NZ, 2nd Test: 4 विकेट लेने वाले जयंत यादव ने बताया सफलता का राज

बीसीसीआई ने इस खास पल की तस्वीरें अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। इन तस्वीरों में भारतीय स्पिनर आर अश्विन एजाज पटेल को यह गिफ्ट देते हुए नजर आ रहे हैं।

तीन दिसंबर से शुरू हुए भारत और न्यूजीलैंड के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन बारिश के कारण दोपहर 12 बजे से मैच शुरू हुआ था, जिसमें भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने दस विकेट लेकर न्यूजीलैंड टीम को 167 रन पर रोक दिया और सीरीज पर कब्जा जमा लिया। मैच के मैन ऑफ द मैच 'मयंक अग्रवाल' रहे और मैन ऑफ द सीरीज 'रविचंद्रन अश्विन' रहे। पहली पारी में न्यूजीलैंड के स्पीनर एजाज पटेल ने दस विकेट लेकर भारतीय टीम को 325 रनों पर रोक दिया था। भारतीय टीम ने 109.5 ओवर में दस विकेट खोकर 325 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा। उन्होंने 311 गेंदों का सामना कर 4 छक्के और 17 चौकों की मदद से 150 रन बनाए। वहीं, अक्षर पटेल ने 52 रन की पारी खेलते हुए अर्धशतक लगाया।

इरफान पठान ने विराट कोहली को बताया टेस्ट में भारत का सबसे बेस्ट कप्तान

न्यूजीलैंड के स्पीनर गेंदबाज एजाज पटेल ने अकेले दम पर 47.5 ओवर में 119 रन देकर भारतीय टीम के 10 बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेज दिया, जिसमें शुभमन गिल 44 रन बनाकर एजाज पटेल की गेंद में रॉस टेलर को कैच थमा बैठे, चतेश्वर पुजारा 0 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली और रिद्धिमान साहा भी एजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्लयू आउट हो गए, श्रेयस अय्यर को पटेल ने कैच आउट कराया और आर अश्विन को बोल्ड कर दिया। वहीं, मयंक अग्रवाल को 150 पर, अक्षर पटेल 52, जयंत यादव 12 और मोहम्मद सिराज को 4 रन पर आउट करके वापस पवेलियन भेज दिया। जिसमें पटेल ने तीन बल्लेबाजों को एलबीडब्लयू, दो को क्लीन बोल्ड और पांच बल्लेबाजों को कैच आउट कराया।

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के सामने 325 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया था, लेकिन जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 62 रनों में समेट दिया था। जिसमें आर अश्विन ने 4 विकेट, मोहम्मद सिराज ने 3 विकेट, अक्षर पटेल ने 2 विकेट और जयंत यादव ने 1 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर ला दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement