Friday, May 03, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद गदगद हुए कप्तान रोहित, इन 2 खिलाड़ियों के लिए खोल दिया दिल

Rohit Sharma: एशिया कप 2023 के सुपर-4 मैच में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से शिकस्त दी। मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: September 12, 2023 7:48 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

India vs Pakistan: भारतीय टीम ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में 228 रनों से हरा दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 128 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस जीत से टीम इंडिया को 2 अंक मिले और वह सुपर-4 के प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। इसी वजह से भारतीय टीम वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रही। मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। 

इस खिलाड़ियों की तारीफ की

पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि ग्राउंड्समैन की मेहनत के कारण ही मैच संभव हो पाया है। मैं जानता हूं कि पूरे मैदान को कवर करना और कवर्स हटाना कितना कठिन है। पूरी टीम की ओर से हम उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं। जब हमने कल शुरुआत की, तो हमें पता था कि विकेट अच्छा है और हमें बारिश के साथ तालमेल बिठाना होगा, दो अनुभवी खिलाड़ियों (विराट कोहली और केएल राहुल) के बारे में हम जानते थे कि कि उन्हें अपनी नजरें जमाने में समय लगेगा और हम आगे बढ़ सकते हैं। विराट कोहली की पारी शानदार थी। केएल राहुल को टॉस से 5 मिनट पहले बताया गया कि वह खेल रहा है। इसके बाद उन्होंने चोट से उबरकर बेहतरीन वापसी की है। यह खिलाड़ी की मानसिकता को दिखाता है। ओपनर्स ने भी अपना काम अच्छे से किया। 

बुमराह के लिए कही ये बात

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लंबे समय बाद इंटरनेशनल मैच में बॉलिंग की थी। बुमराह पर बोलते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उसे गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा लग रहा है। उनसे गेंद को दोनों तरफ घुमाया और पिछले 8-10 महीनों में उसने वास्तव में कड़ी मेहनत की है। बुमराह केवल 27 साल के हैं, उनके लिए गेम मिस करना अच्छा नहीं है लेकिन उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की उससे पता चलता है कि वह क्या हैं।

भारत ने जीता मैच 

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा (56 रन) और शुभमन गिल (58 रन) ने अर्धशतक लगाए और भारत को मजबूत शुरुआत दी। इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने बेहतरीन शतक लगाए। इन दोनों खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया मजबूत स्कोर तक पहुंच पाई। कोहली ने 122 रन और राहुल ने 111 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरे विकेट के लिए 233 रनों की साझेदारी की। वहीं, पाकिस्तान को 128 रनों पर ऑल आउट करने में कुलदीप यादव ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 5 विकेट झटके। 

यह भी पढ़ें: 

भारत से मैच हारते ही पाकिस्तान ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड, इतने साल बाद मिली ऐसी करारी हार

भारत-पाकिस्तान मैच में हुआ हादसा, बल्लेबाज के चेहरे पर गेंद लगने से निकलने लगा खून

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement