IND vs PAK: भुवनेश्वर पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक से चूके, लेकिन बना दिया ये बड़ा रिकॉर्ड, हार्दिक को पछाड़ा

IND vs PAK: भुवनेश्वर कुमार ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के मैच में चार विकेट लेकर हार्दिक के रिकॉर्ड को तोड़ा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 29, 2022 12:31 IST
IND vs PAK, Asia Cup 2022, Bhuvneshwar Kumar- India TV Hindi News
Image Source : AP Bhuvneshwar Kumar against Pakistan

Highlights

  • भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे ही ओवर में बाबर को आउट किया
  • डेथ ओवर में झटके तीन विकेट
  • 19वें ओवर में हैट्रिक से चूके

IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में अपना दबदबा कायम रखते हुए एक और शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने रविवार को दुबई के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में बाबर आजम एंड कंपनी को पांच विकेट से हराकर एशिया कप 2022 में विजयी आगाज किया। भारत के लिए गेंदबाजों ने जबरदस्त खेल दिखाया और पाकिस्तानी बल्लेबाजों को चारों खाने चित कर दिया। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चार विकेट अपने नाम किए।

भुवी ने पावरप्ले में किया बाबर का शिकार

32 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अपने पुराने रंग मे दिखे। उन्होंने मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खलने दी और युवा गेंदबाजों के साथ मिलकर पाकिस्तान को 147 रन के स्कोर पर ही समेट दिया। भुवी ने पावरप्ले और फिर डेथ ओवर दोनों जगह पर टीम के लिए विकेट निकाले और इसके साथ ही एक खास उपलब्धि भी अपने नाम कर ली।

हार्दिक का छह साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

भुवी ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट झटके। यह पाकिस्तान के खिलाफ टी20I में किसी भारतीय गेंदबाज का अब तक का बेस्ट प्रदर्शन है। भुवनेश्वर ने इस मामले में हार्दिक पांड्या का एशिया कप 2016 का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हार्दिक ने उस वक्त 3.3 ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिए थे।

बाबर को जाल में फंसाया

रोहित शर्मा की तरफ से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के फैसले को भुवनेश्वर ने अपनी धारदार गेंदबाजी से सही साबित किया। उन्होंने पहले ओवर से ही पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी को परेशान किया और रनों पर लगाम लगाकर रखने में सफल रहे। इसका असर यह हुआ कि फॉर्म में चल रहे पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम तीसरे ही ओवर में भुवी की शॉट गेंद पर अर्शदीप को कैच देकर पवेलियन लौट गए। बाबर सिर्फ 9 गेंदों में 10 रन ही बना पाए।

डेथ ओवर में झटके तीन विकेट

भुवी ने डेथ ओवर में भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को दबाव में रखा। उन्होंने रन देने में कंजूसी तो की है साथ में विकेट भी निकाले। भुवनेश्वर के पास इस मैच में हैट्रिक लेने का भी मौका था, लेकिन वह यहां चूक गए। उन्होंने 19वें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर शादाब खान और नसीम शाह को लगातार गेंदों में आउट किया।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20I में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन

IND vs PAK, Asia Cup 2022

Image Source : INDIATV
Best bowling figure by indian against pakistan in t20i

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड