Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs PAK: रोहित सेना को इन 3 पाकिस्तानी प्लेयर्स से रहना होगा सतर्क, तोड़ सकते हैं जीत का सपना

भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में 7 मुकाबले खेले गए हैं। इन सभी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। मौजूदा वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर मुकाबला खेला जाएगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 14, 2023 8:22 IST
IND vs PAK- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs PAK

India vs Pakistan ICC World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय है। भारत में क्रिकेट को एक धर्म माना जाता है। जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होता है तो फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित होते हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। मौजूदा वर्ल्ड कप में भारत ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया है। वहीं पाकिस्तानी टीम ने नीदरलैंड्स और श्रीलंका को मात दी है। श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तानी टीम ने वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ स्कोर चेज किया था। उस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था। आज होने वाले मैच के लिए भारतीय टीम को तीन पाकिस्तानी खिलाड़ियों से सतर्क रहना होगा। ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। 

1.मोहम्मद रिजवान 

मोहम्मद रिजवान बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने कई बार पाकिस्तानी टीम को मुश्किल से निकाला है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में 131 रन बनाए थे। वह पाकिस्तानी टीम के लिए सबसे बड़े संकटमोचन बनकर उभरे हैं। वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अभी तक 199 रन बनाए हैं। रिजवान जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वह पाकिस्तानी टीम की मिडिल ऑर्डर में अहम कड़ी हैं। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को उनसे सतर्क रहने की जरूरत है। 

2. शाहीन शाह अफरीदी 

शाहीन शाह अफरीदी हमेशा से ही टीम इंडिया के लिए मुश्किलें पैदा करते हैं। वह मैच के पहले ओवर में ही विकेट हासिल करने के लिए जाने जाते हैं। अफरीदी बेहतरीन स्विंग गेंदबाजी करने में माहिर हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ 3 वनडे मैचों में 5 विकेट चटकाए हैं। अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ तीन विकेट चटकाए थे और पाकिस्तानी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। भारतीय गेंदबाजों को लेफ्ट हैंड के गेंदबाजों को खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को इस गेंदबाज को संभलकर खेलना होगा। 

3. बाबर आजम 

बाबर आजम भले ही इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ लय में नहीं हों, लेकिन वह बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और इस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर-एक खिलाड़ी हैं। वह पाकिस्तानी बैटिंग ऑर्डर की धुरी हैं और उनके ऊपर पाकिस्तानी बल्लेबाजी टिकी हुई हैं। उन्होंने अपने दम पर पाकिस्तानी टीम को कई मुकाबले जिताए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए अभी तक 110 वनडे मैचों में 5424 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs PAK: मैच नहीं इस वजह से दबाव में पाक कप्तान बाबर आजम, खुद किया खुलासा

IND vs PAK: शुभमन गिल की वापसी तोड़ेगी इस खिलाड़ी का दिल! प्लेइंग 11 से होना पड़ सकता है बाहर

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement