Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs PAK: शुभमन गिल की वापसी तोड़ेगी इस खिलाड़ी का दिल! प्लेइंग 11 से होना पड़ सकता है बाहर

India vs Pakistan: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में प्लेइंग 11 का हिस्सा बन सकते हैं। वह डेंगू के चलते शुरुआती दो मैचों में खेलते नजर नहीं आए थे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 14, 2023 7:19 IST
shubman gill- India TV Hindi
Image Source : GETTY ये खिलाड़ी प्लेइंग 11 से हो सकता है बाहर

Shubman Gill India vs Pakistan: वर्ल्ड कप 2023  में लगातार दो जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक्शन में नजर आएगी। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराने के बाद अब टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान की टीम होगी। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल शुरुआती दो मैचों में खेलते नजर नहीं आएंगे। शुभमन गिल डेंगू से जूझ रहे थे। हालांकि माना जा रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है। ऐसे में उनकी वापसी होने पर एक युवा खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ सकता है। 

गिल की वापसी तोड़ेगी इस खिलाड़ी का दिल!

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस में शुभमन गिल की वापसी पर बड़ा अपडेट दे चुके हैं। मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित ने कहा कि गिल 99 प्रतिशत उपलब्ध हैं और हम कल उन्हें देखेंगे। बाकि आखिरी फैसला टॉस से पहले लिया जाएगा। ऐसे में ये तय माना जा रहा है कि शुभमन गिल वर्ल्ड कप में अपना डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। अगर शुभमन गिल को प्लेइंग 11 में शामिल किया जाता है तो ईशान किशन को प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है। वह शुरुआती दो मैचों में गिल की जगह की बतौर ओपनर टीम में खेले थे। 

शुरुआती दो मैचों में ईशान किशन का प्रदर्शन 

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 का अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेला था। इस मुकाबले में ईशान किशन कुछ खास नहीं कर सके और पहले ही गेंद पर पर बिना खाता खोले पेवेलियन लौट गए थे। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 47 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली थी। 

शुभमन गिल का इंटरनेशनल करियर

24 साल के शुभमन गिल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 35 वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 66.10 की औसत से 1917 रन बनाए हैं। वह वनडे में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं। शुभमन गिल ने इस साल वनडे में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1,230 रन बनाए हैं। वह इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा उन्होंने 18 टेस्ट में 966 और 11 टी20 मैचों में 304 रन बनाए हैं। 

ये भी पढ़ें

अहमदाबाद में इन 5 प्लेयर्स ने बनाए सबसे ज्यादा रन, 3 ले चुके संन्यास; 2 खेलेंगे PAK के खिलाफ मैच

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अहमदाबाद के मौसम पर आया ये अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement