Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अहमदाबाद में इन 5 भारतीय प्लेयर्स ने बनाए सबसे ज्यादा रन, 3 ले चुके संन्यास; 2 खेलेंगे PAK के खिलाफ मैच

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज (14 अक्टूबर को) भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। अहमदाबाद के मैदान पर जिन 5 भारतीय खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उनमें से तीन संन्यास ले चुके हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 14, 2023 7:07 IST
Rohit Sharma And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma And Virat Kohli

India vs Pakistan ICC World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में महामुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले पर दुनिया के सभी फैंस की निगाहें हैं। पाकिस्तानी टीम 7 साल बाद भारत क्रिकेट खेलने आई है। वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तानी टीम के खिलाफ 7 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है। ऐसे में टीम इंडिया इस रिकॉर्ड और बेहतर करना चाहेगी। आइए जानते हैं, अहमदाबाद के मैदान पर वनडे में 5 सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों के बारे में। इन पांच खिलाड़ियों में से दो पाकिस्तान के खिलाफ आज होने वाले महामुकाबले में खेलेंगे। 

1. राहुल द्रविड़ 

अहमदाबाद के मैदान पर वनडे में सबसे ज्यादा रन राहुल द्रविड़ ने बनाए हैं। उन्होंने 5 मुकाबलों में 342 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 2 शतक लगाए हैं। यहां पर उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 109 रहा है। वह क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। 

2. रोहित शर्मा 

अहमदाबाद के मैदान पर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 5 मैचों में 221 रन बनाए हैं, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। इस मैदान पर उनका स्ट्राइक रेट 94.04 रहा है। आज पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय फैंस को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी। 

3. सचिन तेंदुलकर 

सचिन तेंदुलकर ने अहमदाबाद के मैदान पर 5 मैचों में 215 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक लगाया है। अहमदाबाद के मैदान पर उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 123 रहा है। सचिन साल 2013 में क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। 

4. सौरव गांगुली 

सौरव गांगुली ने अहमदाबाद के मैदान पर 3 मुकाबले खेले थे और उनके में 190 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। अहमदाबाद में उनका स्ट्राइक रेट 94.52 रहा है। गांगुली ने साल 2008 में क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। 

5. विराट कोहली  

विराट कोहली ने अहमदाबाद के मैदान पर 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 176 रन बनाए हैं। कोहली अभी तक इस मैदान पर शतक नहीं लगा पाए हैं। लेकिन वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ उनका बल्ला हमेशा जमकर बोला है। वनडे वर्ल्ड कप 2015 में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार शतक लगाया था। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, अहमदाबाद के मौसम पर आया ये अपडेट

ODI World Cup 2023: केन विलियमसन फिर हुए चोटिल, न्यूजीलैंड के उपर मंडराया खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement