Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IND vs PAK: बाबर या रोहित को टॉस जीतकर लेना होगा ये फैसला, जानें कैसी रहेगी पिच

भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को एशिया कप में मुकाबला खेला जाएगा। आइए जानते हैं, कैसी है इस मुकाबले के लिए पिच।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: September 01, 2023 15:10 IST
Rohit Sharma And Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : ICC Rohit Sharma And Babar Azam

India vs Pakistan: एशिया कप 2023 में दो मैच हो चुके हैं। पहले मैच में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से शिकस्त दी है। वहीं, दूसरे मुकाबले में श्रीलंका ने 5 विकेट से बांग्लादेश को हराया है। अब सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें भारत और पाकिस्तान के बीच मैच पर हैं। यह मैच कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 

ऐसी होगी पिच रिपोर्ट 

पल्लेकेले की पिच में शुरुआत में तेज गेंदबाजों को उछाल और स्विंग मिल सकती है। फिर इसके बाद पिच बल्लेबाजी को सपोर्ट करती है। दूसरी पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए और आसान हो जाती है। ऐसे में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है। अगर पिच सूखी हुई तो स्पिनर कमाल कर सकते हैं। दोनों टीम के पास अच्छे स्पिनर्स हैं, जो टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे में टॉस जीतने वाले कप्तान पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकते हैं।पल्लेकेले क्रिकेट स्टेडियम में अभी तक 37 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 15 और टारगेट को चेस करने वाली टीम ने 21 मुकाबले जीते हैं। यहां पर पहली पारी का एवरेज स्कोर 248 और दूसरी पारी का एवरेज स्कोर 201 है। 

इस मैदान पर ये है सबसे बड़ा स्कोर 

पल्लेकेले के मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर श्रीलंका की टीम ने केन्या के खिलाफ 1996 में बनाया था, तब श्रीलंका ने 398 रन बनाए थे। जिम्बाब्वे ने यहां पर सबसे कम 70 रन का स्कोर बनाया है। इस मैदान पर  लासिथ मलिंगा ने सबसे ज्यादा 24 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, तिलकरत्ने दिलशान ने सबसे ज्यादा 939 रन 15 पारियों में बनाए हैं। 

भारत ने खेले हैं तीन मुकाबले 

भारत ने अभी तक पल्लेकेले में तीन मुकाबले श्रीलंका के खिलाफ खेले हैं, जिसमें से तीनों बार टीम इंडिया ने बाजी मारी है। टीम इंडिया का यहां सर्वश्रेष्ठ स्कोर 294 रन है, जो साल 2012 में बनाया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement