Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs PAK: ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी बाहर! ICC ने बताई वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की संभावित Playing 11

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी शुरुआती भिड़ंत हुई थी, जहां पहली बार टीम इंडिया को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी से वर्ल्ड कप में हार मिली थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 16, 2022 10:51 IST
टीम इंडिया- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES टीम इंडिया

Highlights

  • 23 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान हाईवोल्टेज मैच
  • ICC की संभावित प्लेइंग 11 से कई स्टार खिलाड़ी बाहर
  • दिनेश कार्तिक निभाएंगे विकेटकीपर और फिनिशर की भूमिका

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) का आगाज रविवार से हो चुका है। क्वालीफाइंग राउंड में 8 टीमें भिड़ेंगी और इनमें से 4 सुपर 12 में जगह बनाएंगी। लेकिन हर किसी को इंतजार है तो वो है भारत-पाकिस्तान हाईवोल्टेज मुकाबले का। यह मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के साथ विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी। भारत और पाकिस्तान की टीमें साउथ अफ्रीका व बांग्लादेश के साथ सुपर 12 राउंड के ग्रुप 2 में मौजूद हैं। अभी क्वालीफाइंग राउंड के बाद भी दो टीमें इस ग्रुप का हिस्सा बनेंगी।

उस मैच में टीम इंडिया किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरती है यह देखने वाली बात होगी। इसी को लेकर अब ICC ने भी अपनी संभावित प्लेइंग 11 जारी की है। हालांकि, आईसीसी ने सभी टीमों की शुरुआती मुकाबलों की संभावित प्लेइंग 11 की जानकारी दी है। इसी में भारत की टीम भी शामिल है। भारत की इस संभावित प्लेइंग 11 में कुछ शानदार खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है। इनमें सबसे अहम नाम है मोहम्मद शमी का जिन्हें जसप्रीत बुमराह की जगह 15 सदस्यीय मेन स्क्वॉड में जगह मिली है। इसके अलावा आईसीसी द्वारा बताई गई संभावित टीम में अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल समेत दो स्पिनर शामिल किए गए हैं।

दिनेश कार्तिक होंगे फिनिशर

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले इस मैच की प्लेइंग 11 में दिनेश कार्तिक बतौर फिनिशर शामिल हो सकते हैं। पिछले कुछ मैचों में कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन किया है। कप्तान रोहित शर्मा खुद भी कहे चुके हैं कि वह कार्तिक को ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहते हैं। वहीं ऋषभ पंत ने पिछले कुछ समय में टीम के लिए ओपनिंग की है। ऐसे में अगर बैकअप ओपनर की जरूरत पड़ती है तो उन्हें शामिल किया जा सकता है। वरना उनकी जगह इस टीम की अंतिम 11 में बनना मुश्किल दिख रहा है।

ICC के अनुसार भारत की संभावित Playing 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड कप की सभी 16 टीमों के स्क्वॉड फाइनल, यहां देखें पूरी डिटेल्स

10 विकेट से मिली हार का अब लिया जाएगा बदला, हाई वोल्टेज मैच से पहले रोहित ने क्या कहा?

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement