T20 World Cup 2022: 10 विकेट से मिली हार का अब लिया जाएगा बदला, हाई वोल्टेज मैच से पहले रोहित ने क्या कहा?

T20 World Cup 2022: बड़े मुकाबले को लेकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 15, 2022 14:19 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : AP Rohit Sharma

Highlights

  • हाई वोल्टेज मैच से पहले रोहित का बड़ा बयान
  • पिछली हार का अब लिया जाएगा बदला
  • 23 अक्टूबर को होगा सामना

T20 World Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। भारतीय टीम को अब सिर्फ 2 प्रैक्टिस मैच खेलने हैं और उसके बाद सीधा पहले मुकाबले में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान का सामना करना है। सिर्फ भारत और पाकिस्तान ही नहीं बल्कि इस मुकाबले का इंतजार दुनियाभर की क्रिकेट टीमों को होता है। इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस के बीच एक अलग ही हाइप हमेशा से रहती आई है। इसी बीच इस बड़े मुकाबले को लेकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने एक बड़ा बयान दिया है।

खुद पर नहीं डालेंगे दवाब   

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह भारत -पाकिस्तान क्रिकेट मैच का महत्व जानते हैं और इस मुकाबले को लेकर क्रिकेट की दुनिया में पैदा की जा रही 'हाइप' पर लगातार बात कर खुद को और अपनी टीम को अनावश्यक दबाव में नहीं डालेंगे। भारत टी20 वर्ल्ड कप में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 23 अक्टूबर को मेलबर्न में सुपर 12 का मुकाबला खेलेगा और उससे पिछले साल यूएई में हुए टी20 विश्व कप में मिली 10 विकेट की हार का बदला चुकाना चाहेगा लेकिन रोहित ने कहा कि इस बारे में बात करने का और खुद को दबाव में डालने का कोई फायदा नहीं है।

बाबर को लेकर कही ये बात

रोहित ने विश्व कप शुरू होने की पूर्वसंध्या पर कप्तानों की बातचीत के दौरान कहा, "(पाकिस्तान कप्तान) बाबर आजम बिलकुल सही हैं। हम मैच के महत्व को समझते हैं लेकिन हर बार इस पर बात करने और खुद पर दबाव बनाने का कोई फायदा नहीं है।" पाकिस्तान के खिलाफ अपनी कथित रूप से कमजोर गेंदबाजी को लेकर उन्हें कितना विश्वास है, रोहित ने कहा कि उनका ध्यान उन संसाधनों पर केंद्रित है जो इस समय उनके पास हैं। भारतीय कप्तान ने कहा, "चोट खेल का अभिन्न हिस्सा है। इस बारे में, हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं।" 

2007 की वर्ल्ड कप जीत को किया याद

रोहित 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि खेल इतना बदल चुका है कि कई बार उन्हें भी आश्चर्य होता है। कप्तान ने कहा, "मेरा मतलब है कि 2007 के बाद से लम्बा सफर गुजर चुका है। जब मुझे विश्व कप के लिए चुना गया था तब मैंने खुद से और टीम से कोई उम्मीद नहीं की थी। मैं केवल टूर्नामेंट का आनंद लेना चाहता था, टूर्नामेंट खेलना चाहता था क्योंकि वो मेरा पहला वर्ल्ड कप था। मुझे कोई समझ नहीं थी कि विश्व कप का हिस्सा होना क्या होता है और यह कितना बड़ा होता है जब तक हमने विश्व कप नहीं जीत लिया।"

उन्होंने कहा, "तब से अब तक काफी लम्बा सफर गुजर चुका है। तब से खेल काफी बदल चुका है। आप देख सकते हैं कि 2007 के मुकाबले क्रिकेट अब कैसे खेला जाता है। तह 140, 150 का स्कोर अच्छा स्कोर माना जाता था लेकिन अब टीमें इसे 14-15 ओवर में बनाने की कोशिशें करती हैं।" रोहित ने कहा, "टीमें अब परिणाम के बारे में सोचने के बजाये ज्यादा खतरा उठाती हैं जो इस फॉर्मेट के लिए अच्छा है।" उन्होंने कहा, "यह 2007 से 2022 तक खेल की मेरी समझ है। काफी कुछ बदल चुका है लेकिन इतने सालों में खेल में बदलाव देखना अच्छा है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड

gujarat-elections-2022