Saturday, May 04, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019 के बाद विराट-बाबर ने बनाए इतने रन, जानिए कौन-सा खिलाड़ी है आगे

India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 14, 2023 9:17 IST
Babar Azam And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam And Virat Kohli

Virat Kohli Babar Azam: बाबर आजम और विराट कोहली ने अपने दम पर दोनों खिलाड़ियों की गिनती भारत के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है। दोनों प्लेयर्स की अपनी फैन फॉलोफाइंग है। बाबर को हमेशा कोहली के साथ कम्पेयर किया जाता है। कोहली मुश्किल परिस्थितियों में रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। टारगेट को चेज करते हुए रन बनाने में उनका कोई मुकाबला नहीं है। उनकी बल्लेबाजी की कायल पूरी दुनिया है। कोहली को फैंस 'किंग' कहकर बुलाते हैं। पिछले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने जहां सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। वहीं पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई थी। आइए जानते हैं कि पिछले वनडे वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली और बाबर आजम ने में से किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। 

विराट कोहली ने बनाए इतने रन 

विराट कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप 2019 के बाद कुल 56 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2380 रन बनाए है और 6 शतक लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 166 रन है। उनका बैटिंग एवरेज 50.63 है। कोरोना के बाद कोहली के बल्ले से उस तरह से रन निकले, जिसके लिए वह जाने जाते हैं। लेकिन पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद वह लय में हैं और एशिया कप में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ तूफानी शतक भी लगाया था। 

ये खिलाड़ी है आगे 

बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप 2019 के बाद कुल 46 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 2685 रन बनाए हैं और 10 शतक लगाए हैं। उनका बैटिंग एवरेज 63.92 रहा है।  इस तरह से देखें तो पिछले वर्ल्ड कप के बाद बाबर ने विराट से 305 रन ज्यादा बनाए हैं। जबकि उन्होंने कोहली से कम मैच खेले हैं। बाबर ने भारत के खिलाफ कुल 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 168 रन बनाए हैं। इस दौरान उका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 48 रहा है। वह भारत के खिलाफ वनडे में अभी तक अर्धशतक नहीं जड़ पाए हैं। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड

पाकिस्तानी टीम 7 साल बाद क्रिकेट खेलने भारत की धरती पर आई है। आखिरी बार पाकिस्तानी टीम टी20 वर्ल्ड कप 2016 में हिस्सा लेने के लिए भारत की धरती पर आई थी। भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 7 मुकाबले खेले गए हैं और सभी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। दूसरी तरफ भारत ने दो बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने की है। वहीं पाकिस्तानी टीम ने एक बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। 

यह भी पढ़ें: 

पाकिस्तान को हराने के लिए रोहित शर्मा का मास्टर प्लान, Playing 11 में होगा चौंकाने वाला बदलाव!

IND vs PAK: फ्री में कैसे देखें भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबला, जानें लाइव स्ट्रीमिंग से जुड़ी सभी जानकारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement