Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs SA: वनडे सीरीज में किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे संजू सैमसन, कप्तान राहुल ने कर दिया साफ

India vs South Africa: भारतीय टीम 17 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेलने उतरेगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में संजू सैमसन को भी जगह दी गई है, जिनका पहले मुकाबले में खेलना लगभग तय माना जा रहा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 16, 2023 20:39 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : GETTY संजू सैमसन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 17 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में इस सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें केएल राहुल कप्तानी की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आने वाले हैं। पहले वनडे मैच को लेकर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान केएल राहुल ने टीम की रणनीतियों को लेकर कई सवालों के जवाब दिए। वहीं इस दौरान उन्होंने संजू सैमसन की बैटिंग पोजीशन को लेकर भी ये साफ कर दिया कि वह किस नंबर पर वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

कप्तान राहुल और संजू सैमसन दोनों मिडिल ऑर्डर में करेंगे बल्लेबाजी

इस तीन मैच की वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी संभालने वाले केएल राहुल ने अपनी भूमिका के साथ संजू सैमसन को लेकर दिए बयान में कहा कि संजू मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे जिसमें वह नंबर-5 या फिर 6 पर खेलने उतर सकते हैं। वहीं मैं इस सीरीज में विकेटकीपर की भूमिका को निभाने के साथ मध्यक्रम में ही खेलने वाला हूं। इसके अलावा टेस्ट सीरीज को लेकर जब राहुल से उनकी भूमिका को लेकर पूछा गया तो उन्होंने साफ कर दिया कि कप्तान और टीम मैनेजमेंट जो जिम्मेदारी देंगे मैं उसे निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। वहीं राहुल ने ये भी कहा कि वह टी20 फॉर्मेट में भी देश के लिए खेलना चाहते हैं। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब केएल राहुल वनडे फॉर्मेट में नियमित कप्तान की गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी को निभाने वाले हैं।

ऐसा रहा वनडे में बतौर कप्तान केएल राहुल का रिकॉर्ड

केएल राहुल का वनडे फॉर्मेट में बतौर कप्तान रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए 9 मैचों में इस जिम्मेदारी को निभाने के साथ 6 में जीत दिलाई जबकि टीम को 3 में हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा वनडे फॉर्मेट में केएल राहुल का साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने 5 पारियों में 22 के औसत से सिर्फ 110 रन ही अब तक बनाए हैं, ऐसे में उन्होंने कप्तानी और बल्लेबाजी दोनों ही विभाग में काफी बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

ये भी पढ़ें

भारतीय कोच ने इस खिलाड़ी को बताया टीम का बेन स्‍टोक्‍स, एकमात्र टेस्ट में टीम की जीत में दिया अहम योगदान

रिंकू सिंह को वनडे में डेब्यू का मौका मिलेगा या नहीं, कप्तान केएल राहुल ने कह दी ये बड़ी बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement