Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रिंकू सिंह को वनडे में डेब्यू का मौका मिलेगा या नहीं, कप्तान केएल राहुल ने कह दी ये बड़ी बात

India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर को जोहान्सबर्ग के मैदान पर खेलना है। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा केएल राहुल संभाल रहे हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 16, 2023 18:36 IST
Rinku Singh And Tilak Varma- India TV Hindi
Image Source : GETTY रिंकू सिंह और तिलक वर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब मेजबान टीम के खिलाफ 17 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। पहला मुकाबला जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है, ताकि वह खुद को आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले तैयार कर सके। इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा केएल राहुल संभालते हुए नजर आएंगे, जिसमें उन्होंने मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस वार्ता में रिंकू सिंह को वनडे फॉर्मेट में मौका दिए जाने के सवाल पर दिए अपने जवाब से सभी को चौंका दिया।

रिंकू को मिलेगा वनडे में डेब्यू का मौका

तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में रिंकू सिंह को भी शामिल किया गया है। टीम इंडिया के लिए रिंकू ने अभी तक टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया है, जिसमें उनका काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है और उन्होंने एक फिनिशर की भूमिका का काफी बखूबी से निभाया है। ऐसे में उनको वनडे में मौका दिए जाने को लेकर कप्तान केएल राहुल ने अपने बयान में कहा कि उन्हें वनडे में भी मौका जरूर मिलेगा और वह हमारे लिए नंबर-6 की पोजीशन पर खेलेंगे। राहुल के इस बयान से यह साफ हो गया कि रिंकू को अब 50 ओवर फॉर्मेट में भी खेलने का मौका मिलेगा और वह खुद को इसमें भी साबित करने की पूरी कोशिश करेंगे।

अब तक लिस्ट-ए में ऐसा रहा रिंकू का प्रदर्शन

रिंकू सिंह जहां टी20 फॉर्मेट में एक सुपरस्टार खिलाड़ी बनने की तरफ अपने कदम बढ़ा चुके हैं तो वहीं लिस्ट-ए फॉर्मेट में उनके प्रदर्शन को देखा जाए तो उन्होंने अब तक 55 मैचों की 50 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 49.83 के औसत से 1844 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 17 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। लिस्ट-ए फॉर्मेट में भी रिंकू अपनी टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका को अदा करते हैं, जिससे उनके ये आंकड़े काफी शानदार माने जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें

 

IPL ऑक्शन 2024 में शामिल इस भारतीय खिलाड़ी के गेंदबाजी करने पर BCCI ने लगाया बैन

भारतीय कोच ने इस खिलाड़ी को बताया टीम का बेन स्‍टोक्‍स, एकमात्र टेस्ट में टीम की जीत में दिया अहम योगदान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement