Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs SA: पार्टनरशिप ब्रेकर शार्दुल ठाकुर का फिर चला जादू, डीन एल्गर के अरमानों पर फेरा पानी

IND vs SA 1st Test: सेंचुरियन टेस्ट में शार्दुल ठाकुर ने एक अहम विकेट हासिल किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर को पवेलियन भेजा। वह इस पारी में दोहरा शतक जड़ने से चूके।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 28, 2023 17:09 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

IND vs SA 1st Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट सेंचुरियन में खेला जा रहा है। साउथ अफ्रीका ने खेल के तीसरे दिन 256 रन से आगे खेलना शुरू किया। साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज डीन एल्गर ने अपनी पारी को 140 रन से आगे बढ़ाई। डीन एल्गर के साथ मार्को येन्सन मैदान पर थे। दोनों टीमों के बीच एक अच्छी साझेदारी देखने को मिली। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी शार्दुल ठाकुर ने टीम की मैच में वापसी करवाई। 

शार्दुल ठाकुर का फिर चला जादू

शार्दुल ठाकुर पार्टनरशिप ब्रेकर के नाम से जाने जाते हैं। जब भी दो बल्लेबाजों के बीच बड़ी पार्टनरशिप होती है तो शार्दुल ठाकुर विकेट चटकाने में कामयाब रहते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। छठे विकेट के लिए डीन एल्गर और मार्को येन्सन के बीच 111 रन की साझेदारी हो गई थी। लेकिन शार्दुल ठाकुर ने डीन एल्गर को आउट करके इस साझेदारी का अंत किया। 

दोहरा शतक जड़ने से चूके डीन एल्गर

डीन एल्गर ने पहले पारी में करीब 2 दिन तक बल्लेबाजी की और 287 गेंदों पर 28 चौकों की मदद से 185 रन बनाए। इस दौरान डीन एल्गर ने 28 चौके जड़े। लेकिन वह दोहरा शतक जड़ने से चूक गए। ये टेस्ट क्रिकेट में उनका दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले वह एक बार 199 रन पर ही आउट हो चुके हैं। साल 2017 में वह बांग्लादेश के खिलाफ पोचेफ्स्ट्रूम टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने से चूके थे। 

साउथ अफ्रीका का स्कोर 400 रन के पार 

इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी की और पहली पारी में 245 रन बनाए थे। भारत की तरफ से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 101 रन बनाए थे। लेकिन साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में काफी शानदार बल्लेबाजी की है और बॉर्ड पर 400 से ज्यादा रन लगा दिए हैं। 

ये भी पढ़ें

शार्दुल और प्रसिद्ध की गेंदबाजी से खुश नहीं ये पूर्व भारतीय खिलाड़ी, बताया दोनों कहां कर रहे गलती

रोमांचक मोड पर पहुंचा ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान टेस्ट मैच, ऐसा रहा तीसरे दिन का खेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement