Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs SA : दूसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, इस खिलाड़ी की होगी एंट्री!

IND vs SA : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 19 दिसंबर को शाम को साढ़े चार बजे से खेला जाएगा। अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में बदलाव पक्का नजर आ रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 18, 2023 16:45 IST
Rinku Singh - India TV Hindi
Image Source : GETTY रिंकू सिंह

IND vs SA 2nd ODI Match : टीम इंडिया अपने दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 19 दिसंबर को फिर से मैदान में उतरेगी। सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया था। मैच में भारतीय पेसर्स ने कमाल की गेंदबाजी की और साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को रन बनाने ही नहीं दिए। जहां एक ओर अर्शदीप सिंह ने पांच विकेट निकाले, वहीं आवेश खान ने भी चार विकेट चटकाए। एक विकेट कुलदीप यादव को भी मिला। शुरुआती कुछ ओवर्स में जिस तरह की गेंदबाजी भारतीय तेज गेंदबाजों ने की, उसके बाद साउथ अफ्रीकी खेमा बैकफुट पर चला गया। लेकिन अब दूसरे मैच की बारी है। पहला मैच जीतने के बाद भी कप्तान केएल राहुल को दूसरे मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने होंगे। 

श्रेयस अय्यर नहीं खेलेंगे दूसरा वनडे मुकाबला 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रेयस अय्यर खेले थे, उन्होंने नंबर तीन पर आकर अर्धशतक लगाया। श्रेयस अय्यर ने 45 बॉल पर 52 रनों की पारी खेली और इस दौरान 6 चौकों के साथ एक छक्का भी लगाया। लेकिन अब दूसरे और तीसरे मैच में श्रेयस अय्यर नहीं खेल पाएंगे। श्रेयस अय्यर चुंकि टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं, जिसका आगाज 26 दिसंबर से होगा। इसलिए वे उसकी तैयारी के लिए प्रैक्टिस मैच खेलेंगे। लेकिन अब सवाल ये है कि श्रेयस अय्यर की जगह किसे मिलेगी। 

वैसे तो दो दावेदार अभी तक नजर आ रहे हैं। पहले हैं रजत पाटीदार और दूसरे रिंकू सिंह। दोनों ही खिलाड़ियों ने अब तक भारत के लिए वनडे डेब्यू नहीं किया है। रिंकू सिंह टी20 में डेब्यू कर चुके हैं, लेकिन रजत पाटीदार को अभी इसका भी इंतजार है। ऐसे में कप्तान केएल राहुल किसे मौका देंगे, ये देखना दिलचस्प है। लेकिन रिंकू सिंह ने जिस तरह का प्रदर्शन टी20 सीरीज में किस है, उससे लगता है कि रिंकू को वनडे डेब्यू का भी मौका 19 सितंबर को मिल सकता है। बाकी टीम की प्लेइंग इलेवन में शायद कोई भी बदलाव न किया जाए। 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका दूसरा वनडे शाम साढ़े चार बजे से खेला जाएगा 

दूसरे मुकाबले की बात है तो इसका समय भी बदला हुआ रहेगा। पहला मुकाबला भारतीय समय के अनुसार डेढ बजे शुरू हुआ था और उससे आधा घंटे पहले यानी एक बजे टॉस हुआ था। लेकिन दूसरा और तीसरा मैच भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े चार बजे से शुरू होगा और चार बजे टॉस का वक्त होगा। 19 दिसंबर की तारीख वैसे भी काफी अहम है, क्योंकि उसी दिन आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों की बोली लगेगी। यानी नीलामी होगी। इस बार ऑक्शन दुबई में दिन में एक बजे से होगा। यानी कुछ वक्त ऐसा जरूर होगा, जब मैच चल रहा होगा और ऑक्शन भी जारी होगा। ऐसे में आपको दोनों पर नजर बनाकर रखनी होगी। 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन : रुतुराज गायकवाड, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, केएल राहुल, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

मिचेल स्टार्क बने सबसे महंगे खिलाड़ी, यहां देखिए टॉप 5 प्लेयर्स की लिस्ट

मिचेल स्टार्क पर ये 5 टीमें लगा सकती हैं मोटी बोली, इनको जरूरत ही नहीं

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement