Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मिचेल स्टार्क बने सबसे महंगे खिलाड़ी, यहां देखिए टॉप 5 प्लेयर्स की लिस्ट

IPL 2024 Auction : आईपीएल 2024 की नीलामी से एक दिन पहले ही खिलाड़ियों पर बोली लगी। इसमें मिचेल स्टार्क सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।​ मिचेल स्टार्क पर आरसीबी ने 18.5 करोड़ रुपये की बोली लगा दी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 18, 2023 15:50 IST
IPL Mock Auction 2024- India TV Hindi
Image Source : JIO CINEMA IPL Mock Auction 2024

IPL 2024 Mock Auction on Jio Cinema : आईपीएल 2024 के लिए मिनी ऑक्शन अब बस कुछ ही घंटे की दूरी पर है। 19 दिसंबर को दोपहर एक बजे से दुबई में 333 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। इस बार मिनी ऑक्शन जहां एक ओर जियो सिनेमा पर लाइव दिखाया जाएगा, वहीं टीवी पर आप इसे स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं। मिनी ऑक्शन से एक दिन पहले जियो सिनेमा की ओर से एक मॉक ऑक्शन किया गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पेसर मिचेल स्टार्क सबसे महंगे दामों पर बिके। उनके अलावा कई और खिलाड़ियों पर भी बोली लगाई गई। बोली लगाने के लिए जियो सिनेमा ने आईपीएल खेल चुके कुछ दिग्गजों को बुलाया था। 

मॉक ऑक्शन में आरसीबी ने मिचेल स्टार्क पर लगाई 18.5 करोड़ की बोली 

मिचेल स्टार्क की बात की जाए तो वे सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं। उन्हें आरसीबी ने 18.5 करोड़ रुपये में अपने पाले में कर लिया है। इसके बाद दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी के तौर पर जेराल्ड कोएत्जी का नाम सामने आया है। उन्हें गुजरात टाइटंस ने 18 करोड़ रुपये में अपने पाले में कर लिया। वहीं पैट कमिंस की बात की जाए तो उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने 17.5 करोड़ रुपये में अपने पाले में किया। टॉप 5 की लिस्ट में भारत के केवल शार्दुल ठाकुर ही हैं, जो इसमें जगह बना पाए। उन्हें पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपये में लिया। वहीं हैरी ब्रूक को गुजरात टाइटंस ने 9.5 करोड़ रुपये में लिया। 

ट्रेविस हेड और रचिन रवींद्र पर भी मोटी बोली लगने की संभावना 

हालांकि ये मॉक ऑक्शन था, लेकिन काफी कुछ ऐसी ही तस्वीर तब नजर आ सकती है, जब असली ऑक्शन होगा। हालांकि ट्रेविस हेड और रचिन रवींद्र की मॉक ऑक्शन की कीमत पता नहीं चल पाई, लेकिन माना जा रहा है कि उन पर भी दस करोड़ के आसपास की बोली लगाई जा सकती है। ऑक्शन की सबसे खास बात ये होगी कि जिस टीम के पास सबसे ज्यादा रकम होगी, वो अपने मनपसंद ​के खिलाड़ी पर ज्यादा से ज्यादा बोली लगाने के लिए जाएगी। सबसे ज्यादा पैसे इस वक्त गुजरात टाइटंस के पास है। मुंबई इंडियंस की ओर से हार्दिक पांड्या को ट्रेड किए जाने के बाद उनके पास काफी रकम है, जो टीम 19 दिसंबर को अपने खिलाड़ी को खरीदने के लिए लगा सकती है। जो भी हो, ये तो पक्का है कि ऑक्शन के दिन खिलाड़ियों की खरीद को लेकर काफी रोचक माहौल बनता हुआ दिखाई देगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

मिचेल स्टार्क पर ये 5 टीमें लगा सकती हैं मोटी बोली, इनको जरूरत ही नहीं

IPL 2024 Auction : इन​ खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात, ऑक्शन में लगा देंगे आग!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement