Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs SA: नया कार्यक्रम आया सामने, पहला टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा

भारतीय टीम को पहले नौ दिसंबर को रवाना होना था लेकिन यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव किया। अब पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा जो पहले 17 दिसंबर से शुरू होने वाला था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 06, 2021 22:00 IST
IND vs SA: Cricket South Africa Announces Revised Schedule...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SA: Cricket South Africa Announces Revised Schedule For Team India's Tour

Highlights

  • पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा जो पहले 17 दिसंबर से शुरू होने वाला था
  • दूसरा टेस्ट 3-7 जनवरी और तीसरा 11-15 जनवरी के बीच केपटाउन में खेला जायेगा
  • तीन वनडे मैच 19, 21 और 23 जनवरीम को होंगे

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को भारतीय टीम के दौरे का नया कार्यक्रम घोषित किया जिसके अनुसार अब पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में होगा। दक्षिण अफ्रीका में ओमीक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच सीएसए और बीसीसीआई ने शनिवार को घोषणा की थी कि यह दौरा होगा लेकिन भारतीय टीम की रवानगी एक सप्ताह के लिये टाल दी गई थी और टी20 सीरीज इस दौरे का हिस्सा नहीं होगी।

भारतीय टीम को पहले नौ दिसंबर को रवाना होना था लेकिन यात्रा के कार्यक्रम में बदलाव किया। अब पहला टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा जो पहले 17 दिसंबर से शुरू होने वाला था। सीएसए ने एक बयान में कहा, "सीएसए को भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे का नया कार्यक्रम बताते हुए खुशी हो रही है। अब इस दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज ही खेली जायेगी। दौरा 26 दिसंबर से 23 जनवरी तक चार स्थानों पर होगा। चार मैचों की टी20 सीरीज अगले साल उचित समय पर खेली जायेगी।"

दूसरा टेस्ट तीन से सात जनवरी के बीच वांडरर्स पर और तीसरा 11 से 15 जनवरी के बीच केपटाउन में खेला जायेगा। तीन वनडे मैच बोलैंड पार्क, पार्ल (19 और 21 जनवरी) और केपटाउन (23 जनवरी) में होंगे। टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के नये चक्र का हिस्सा होगी। वहीं, वनडे सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग के तहत खेली जायेगी जो 2023 विश्व कप क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट है।

IND v NZ : रहाणे और खुद की खराब फॉर्म को लेकर कप्तान कोहली ने तोड़ी चुप्पी

नया कार्यक्रम:

पहला टेस्ट- 26 से 30 दिसंबर, सेंचुरियन
दूसरा टेस्ट- 3 से 7 जनवरी, जोहानिसबर्ग
तीसरा टेस्ट- 11 से 15 जनवरी, केपटाउन
पहला वनडे- 19 जनवरी, पार्ल
दूसरा वनडे- 21 जनवरी, पार्ल
तीसरा वनडे- 23 जनवरी, केपटाउन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement