Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs SA : दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम, जानिए सारा अपडेट

IND vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज वन डे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा। इस बीच बारिश की भी आशंका जताई जा रही है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 11, 2022 11:26 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : AP Shikhar Dhawan

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज अरुण जेटली स्टेडियम में होगा मैच
  • सीरीज अभी बराबरी पर, जो भी टीम जीतेगी आज का मैच, सीरीज पर कब्जा
  • विश्व कप 2022 की टीम में शामिल खिलाड़ी भी मैच खेलकर होंगे रवाना

IND vs SA  3rd ODI Match :  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही वन डे सीरीज का आज तीसरा और आखिरी मैच खेला जाएगा। मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हैं, लेकिन दिल्ली में लगातार हो रही बारिश के कारण मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। मंगलवार सुबह भी बारिश हुई और पूरे दिल्ली एनसीआर में दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। हालांकि दस बजते बजते मौसम साफ हो गया और मैच होने की संभावना भी बढ़ गई है। हालांकि शाम तक मौसम में फिर से बदलाव हो सकता है और हल्की बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। 

टी20 विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया खेलेगी आखिरी इंटरनेशनल मैच

टी20 विश्व कप 2022 से पहले टीम इंडिया आज अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेल रही है। हालांकि आज मैच खेलने वाली टीम दूसरी है और इसकी कप्तानी शिखर धवन कर रहे हैं। टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में है। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो इस सीरीज में खेल रहे हैं और टी20 विश्व कप की स्टैंडबाय टीम में हैं। इसमें श्रेयस अय्यर आदि शामिल हैं। ये सीरीज खत्म होने के बाद स्टैंडबाय खिलाड़ी और जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया गेंदबाजी भी ऑस्ट्रेलिया जाएगा। हालांकि अभी तक रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर इसका भी ऐलान कर दिया जाएगा। इस बीच अगर आज के मौसम की बात करें तो आपको खुश हो जाना चाहिए, क्योंकि मैच में बारिश कुछ खलल तो डाल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं लग रहा है कि मैच बिल्कुल भी न हो। 

Delhi Weather

Image Source : PTI
Delhi Weather

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार पता चला है कि तीन बजे के करीब हल्की बारिश हो सकती है और उसके बाद पूरी तरह से मौसम साफ रहेगा। यानी रात जब तक मैच चलेगा, शायद व्यवधान न हो। जहां तक आज के मैच के समय की बात है तो मैच के लिए आज एक बजे टॉस होगा और उसके बाद डेढ़ बजे से मैच शुरू हो जाएगा। यानी मैच में कुछ देर के लिए बाधा आ सकती है। आज का मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि आज की विजेता टीम ही सीरीज भी अपने नाम करेगी। अभी तक दो मैच हुए हैं और दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी है, यानी सीरीज बराबरी पर है। आज जो भी टीम जीतेगी, वो सीरीज पर कब्जा कर लेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement