Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

IND vs SA: सिराज को चुनने पर भड़के फैंस, कहा- बुमराह जैसी यॉर्कर तो ये गेंदबाज फेंकता हैं

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए 2 टी20 मैचों के लिए सेलेक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी है। बुमराह चोट के चलते बाहर हो चुके हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 30, 2022 16:19 IST
Mohammed Siraj- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammed Siraj

Highlights

  • बुमराह चोट के चलते बाहर
  • सिराज को मिली टीम में एंट्री
  • सेलेक्शन पर भड़क उठे फैंस

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए 2 टी20 मैचों के लिए सेलेक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को टीम में जगह दी है। बता दें कि बुमराह कमर में चोट के चलते बाकी के 2 टी20 मैचों के अलावा टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में तो सिराज बिना किसी संदेह के एक शानदार तेज गेंदबाज हैं लेकिन जब बात सीमित ओवर क्रिकेट की आती है तो ये खिलाड़ी उतना खतरनाक नहीं नजर आता। ऐसे में सिराज को बुमराह की जगह देने के सेलेक्टर्स के फैसले से क्रिकेट फैंस काफी नाराज हैं। 

सिराज को चुनने पर भड़के फैंस 

जहां बुमराह की जगह सिराज को चुनने पर कुछ क्रिकेट फैंस काफी खुश हैं, वहीं कुछ इस फैसले को बेहद गलत मान रहे हैं। कुछ क्रिकेट फैंस का मानना है कि सिराज से बेहतर गेंदबाज टी नटराजन हो सकते थे और उनके पास शानदार यॉर्कर फेंकने की कला है जोकि शायद टीम के लिए डेथ ओवर्स में एक बड़ा फैक्टर हो सकता था। वहीं कुछ फैंस ने ये सवाल खड़ा किया है कि जब मोहम्मद शमी कोविड से ठीक हो गए थे तो उन्हें टीम में वापस क्यों नहीं बुलाया गया। इसके अलावा जो फैंस इस निर्णय के सपोर्ट में थे उनका मानना है कि सिराज जैसे एक घातक बॉलर की टीम को जरूरत थी।

शमी और हुड्डा पहले ही हो गए थे बाहर

वहीं इस सीरीज से पहले ही दीपक हुड्डा और मोहम्मद शमी तीनों मैचों से बाहर हो गए थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया था और एक अतिरिक्त विकल्प के तौर पर शाहबाज अहमद को जगह मिली थी। उधर मोहम्मद शमी की जगह ऑस्ट्रेलिया सीरीज में टीम में लौटे उमेश यादव को इस सीरीज में भी बरकरार रखा गया। रवींद्र जडेजा एशिया कप में चोटिल होकर पहले ही टीम से बाहर हो गए थे। ऐसे में एक के बाद एक इंजरी भारतीय टीम के लिए आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिहाज से बड़ा खतरा बन सकती हैं। बचे हुए दो मुकाबले 2 अक्टूबर (गुवाहाटी) और 4 अक्टूबर (इंदोर) में खेले जाएंगे।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement