Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs SA ODI Series : नई टीम इंडिया का होगा ऐलान, जानिए कौन बनेगा कप्तान!

IND vs SA ODI Series : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज का आखिरी मैच चार अक्टूबर को खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 26, 2022 18:42 IST
Shikhar Dhawan and Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan and Shubman Gill

Highlights

  • टी20 सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगी वन डे सीरीज
  • तीन वन डे मैचों की सीरीज के लिए होना है भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान
  • रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी20 विश्व कप के लिए जाएगी ऑस्ट्रेलिया

IND vs SA ODI Series : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है। अब भारतीय टीम का शेड्यूल काफी बिजी रहने वाला है। टी20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद भारतीय टीम को तीन वन डे मैचों की सीरीज भी खेलनी है। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। साथ ही इस वन डे सीरीज के लिए नए कप्तान का भी ऐलान किया जाना है। 

Shikhar Dhawan

Image Source : AP
Shikhar Dhawan

शिखर धवन को मिल सकती है भारतीय टीम की कमान 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज का आखिरी मैच चार अक्टूबर को खेला जाएगा, इसके बाद पांच या फिर छह अक्टूबर को रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएगी। यानी वन डे सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। भारत की ए टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की वन डे सीरीज खेल रही है। सीरीज का आखिरी मैच 27 सितंबर को खेला जाना है, माना जा रहा है इसके बाद भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। खबरें इस तरह की आ रही हैं कि वन डे सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी शिखर धवन कर सकते हैं, क्योंकि वे ऑस्ट्रेलिया जाने वाली भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। 

भारतीय ए टीम के खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 
वन डे सीरीज के लिए शिखर धवन का नाम तो करीब करीब तय है ही, इनके अलावा शुभमन गिल, ईशान किशन, संजू सैमसन, रुतुराज गायकवाड, रजत पाटीदार के साथ ही कुलदीप यादव, मुकेश कुमार और यश दयाल को शामिल किया जा सकता है। माना जा रहा है कि 27 सितंबर की शाम को या फिर 28 सितंबर को भारतीय टीम का ऐलान इस सीरीज के लिए किया जा सकता है। जहां तक शेड्यूल की बात है तो छह अक्टूबर को पहला मैच होगा, इसके बाद दूसरा मैच नौ अक्टूबर और 11 अक्टूबर को आखिरी मैच होगा। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका का भारत का दौरा समाप्त हो जाएगा। इसके बाद दुनियाभर की टीमें टी20 विश्व कप में खेलती हुई नजर आएंगी। टीम इंडिया का टी20 विश्व कप 2022 में पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement