Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs SA ODI Squad: पाटीदार-मुकेश समेत इन 5 खिलाड़ियों की चमकी किस्मत, भारत के लिए पहला मैच खेलने को तैयार

IND vs SA ODI Squad: वनडे सीरीज में टीम के कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेलेंगे ऐसे में सेलेक्टर्स ने युवाओं को मौका दिया है। कई खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं जिन्हें पहली बार टीम इंडिया का कॉल अप मिला है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 02, 2022 21:15 IST
Rajat Patidar- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajat Patidar

Highlights

  • वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान
  • शिखर धवन बनाए गए कप्तान
  • कई युवा खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs SA ODI Squad: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है। इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। वहीं श्रेयस अय्यर टीम के उपकप्तान होंगे। इस सीरीज में टीम के कई सीनियर खिलाड़ी नहीं खेलेंगे ऐसे में सेलेक्टर्स ने युवाओं को मौका दिया है। कई खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं जिन्हें पहली बार टीम इंडिया का कॉल अप मिला है। 

इन खिलाड़ियों की लगी लॉटरी

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया में रजत पाटीदार और मुकेश कुमार को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का फल मिला है और वह भारतीय टीम में पहली बार शामिल किए गए हैं। उधर पिछले कुछ महीनों से कई सीरीज में भारतीय टीम के साथ ट्रैवल कर डेब्यू का इंतजार करने वाले राहुल त्रिपाठी को फिर से मौका मिला है। देखना होगा कि यहां उन्हें कैप मिलती है या नहीं। इसके अलावा शाहबाज अहमद भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने पिछले कुछ समय में घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है।

घरेलू क्रिकेट में महेश का कमाल 

बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 अक्टूबर से लखनऊ में शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए रविवार को भारतीय टीम में शामिल किया गया। बंगाल के लिए लाल गेंद से शानदार प्रदर्शन करने वाले मुकेश ने सही समय पर सेलेक्टर्स को प्रभावित किया। पहले वह न्यूजीलैंड ए के खिलाफ फर्स्ट क्लास मैच में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाज रहे और फिर उन्होंने ईरानी कप में शानदार गेंदबाजी की। ‘स्टाइलिश हिटर’ पाटीदार ने इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ मुकाबले, रणजी ट्रॉफी फाइनल और न्यूजीलैंड के खिलाफ ‘टेस्ट’ में शतक जड़े।

रवि बिश्नोई पर भी रहेंगी नजरें

वहीं इस सीरीज में युवा स्पिनर रवि बिश्नोई के ऊपर भी सभी की नजरें टिकी रहेंगी। रवि को टीम इंडिया का भविष्य माना जाता है और इस खिलाड़ी ने टी20 फॉर्मेट में लगातार कमाल किया है। रवि ने भारत के लिए 10 टी20 मैचों में 16 विकेट लिए हैं। अब उनसे ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी होंगी। बता दें कि रवि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में रिजर्व खिलाड़ियों में भी चुने गए हैं।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार अवेश खान, मो. सिराज, दीपक चाहर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement