Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

IND vs SA : वनडे और टी20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, स्क्वाड में भयंकर बदलाव

IND vs SA Squad : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली तीन मैचों की टी20 और वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है। वनडे टीम की कमान केएल राहुल के हाथ में होगी, वहीं टी20 की कप्तानी एक बार फिर से सूर्यकुमार यादव को दी गई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: November 30, 2023 20:45 IST
IND vs SA Series - India TV Hindi
Image Source : AP भारत और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

IND vs SA Team India Squad : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर ​दिया गया है। इस बीच आज दिल्ली में सेलेक्शन कमेटी की अहम बैठक हुई। इसमें सबसे बड़ा फैसला यही किया गया कि रोहित शर्मा की टी20 में वापसी नहीं होगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा को फिर से भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। रोहित शर्मा करीब एक साल से भारतीय टी20 टीम में नहीं खेल रहे हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में आखिरी मुकाबला खेला था। इसके बाद से उन्हें बाहर तो नहीं किया गया, लेकिन जो भी सीरीज हुई, उसमें उन्हें आराम दिया गया। अब बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने वनडे और टी20 सीरीज के लिए आराम मांगा है। इसलिए टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथ में रहेगी। वहीं टीम का उपकप्तान रवींद्र जडेजा को बनाया गया है। 

टी20 के साथ ही वनडे टीम का भी ऐलान 

टी20 के साथ ही वनडे टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। खास बात ये है कि तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। वनडे विश्व कप 2023 के बाद रोहित शर्मा आराम कर रहे हैं, वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित शर्मा खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वहीं बताया गया है कि पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी फिलहाल वनडे से रेस्ट मांगा था, इसलिए वे भी वनडे टीम में शामिल नहीं किए गए हैं। वनडे टीम की खास बात ये है कि इसमें संजू सैमसन और रजत पाटीदार को भी मौका दिया गया है। 

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने खुद ही मांगा ब्रेक 

बीसीसीआई की ओर से कहा गया है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने बोर्ड से दौरे के सफेद गेंद से ब्रेक के लिए अनुरोध किया था। इसके साथ ही तेज गेंदबाज मो. शमी फिलहाल इलाज में हैं और उनकी उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है। उधर अभिमन्यु ईश्वरन की उपलब्धता फिटनेस पर निर्भर है।

टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम : यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर।

वनडे के लिए भारत की टीम : रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के हुई भारतीय टीम की घोषणा, इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement