Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs SL: एशियाई चैंपियन को वनडे में रौंदने को तैयार भारत, जानें क्या रहेगा पिच और टॉस का रोल

भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगी।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 10, 2023 8:17 IST
IND vs SL, Pitch Report- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत बनाम श्रीलंका, पहले वनडे मैच की पिच रिपोर्ट

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज यानी मंगलवार को खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। ऐसे में रोहित शर्मा एक बार फिर से नियमित कप्तान के रूप में मैदान पर उतरेंगे। विराट कोहली, केएल राहुल, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी एक्शन में नजर आएंगे। वनडे वर्ल्ड 2023 से पहले भारत की यह पहली घरेलू वनडे सीरीज है। ऐसे में टीम इंडिया इस मैच को जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऐसे में एक नजर डालें पिच और टॉस के रोल पर।

कैसी रहेगी आज की पिच

गुवाहाटी स्टेडियम की पिच आम तौर पर बल्लेबाजों के लिए एक बेहतरीन जगह रही है। इस पिच पर काफी रन मिलने की उम्मीद है और बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए गेंदबाजों को विविधताओं पर निर्भर रहना होगा। इस पिच पर औसत का ज्यादा महत्व नहीं है क्योंकि यहां केवल दो मैच खेले गए हैं। लेकिन उम्मीद है कि आज के मैच में इस पिच पर खूब रन बनेंगे यह वही मैदान है जहां भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 42.1 ओवर में 326 रन बनाए थे।

क्या टॉस बनेगा बॉस
साल के इस समय के दौरान मैच के दौरान ओस एक अहन रोल निभा सकती है। जो भी टीम इस मैच में टॉस जीतेगी वह रनों का पीछा करना (दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी) पसंद करेगा। यहां तक ​​कि रिकॉर्ड भी लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के पक्ष में है। इस मैदान पर खेले गए दोनों मैच में दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।

आंकड़ें

  • कुल मैच: 2
  • पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 2

औसत आंकड़ें

  • पहली पारी का औसत स्कोर: 186
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 188

स्कोर आंकड़ें

  • उच्चतम कुल रिकॉर्ड: 326/2 (42.1 ओवर) भारत बनाम वेस्टइंडीज
  • न्यूनतम कुल रिकॉर्ड: 50/10 (30.4 ओवर) ENGW बनाम INDW
  • उच्चतम स्कोर का पीछा: 326/2 (42.1 ओवर) भारत बनाम वेस्टइंडीज

दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या(उपकप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, चरिथ असलंका, अशान बंडारा, वानिंदु हसरंगा, अविष्का फर्नांडो, नुवानिंदु फर्नांडो, चामिका करुणारत्ने, लाहिरू कुमारा, दिलशान मदुशंका, पाथुम निसंका, प्रमोद मदुशन, कासुन राजिथा, सादीरा समरविक्रमा, महीष तीक्षणा, जेफ्री वांदरसे, दुनिथ वेलालगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement