Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs SL 2nd ODI Highlights: भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्जा

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

Written By : Ranjeet Mishra Edited By : Deepesh Sharma Updated on: January 12, 2023 21:08 IST
भारत बनाम श्रीलंका,...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत बनाम श्रीलंका, दूसरा वनडे

IND vs SL 2nd ODI highlights: श्रीलंका के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को भारत ने 4 विकेट से जीत लिया। कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 216 रनों का लक्ष्य था जिसे मेजबानों ने 6 विकेट गंवाकर 43.2 ओवर में हासिल कर लिया। इस मैच में सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन केएल राहुल ने बनाए। इस जीत के दम पर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। वहीं 11वीं बार भारत में वनडे सीरीज खेल रही श्रीलंकाई टीम को 11वीं बार भी सीरीज में हार का ही सामना करना पड़ा।

Latest Cricket News

IND vs SL 2nd ODI Live Score: यहां देखें दूसरे वनडे से जुड़े सभी ताजा अपडेट

Auto Refresh
Refresh
  • 8:48 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारत को मिली शानदार जीत

    भारत ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। भारत के सामने जीत के लिए 216 रनो का टारगेट था जिसे उसने 43.2 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन केएल राहुल ने बनाए।

  • 8:30 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    केएल राहुल की फिफ्टी

    केएल राहुल ने 41वें ओवर में 93 गेंदों में 50 रन के आंकड़े को छुआ। उन्होंने अपनी पारी में सिर्फ 3 चौके लगाए।

  • 8:27 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारत का छठा विकेट गिरा

    अक्षर पटेल 21 रन के निजी स्कोर पर 40वें ओवर में आउट हुए। उनका विकेट धनंजय ने झटका। भारत का 40 ओवर के बाद स्कोर 140/6

  • 8:05 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    हार्दिक हुए आउट

    हार्दिक पांड्या 36 रनों की एक अच्छी पारी खेलकर करुणारत्ने का शिकार बन गए हैं। टीम इंडिया को जीत के लिए अब 60 से कम रन चाहिए।

  • 6:33 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारत को लगा चौथा झटका

    भारत को 14.2 ओवर में 86 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। श्रेयस अय्यर 33 गेंदों में 28 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें रजिथा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

  • 6:10 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    विराट कोहली आउट

    विराट कोहली सिर्फ 4 रन बनाकर लाहुिरु कुमारा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। भारत का 10वें ओवर में 62 के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरा।

  • 5:48 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारत का दूसरा विकेट गिरा

    कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में उनके सलामी जोड़ीदार शुभमन गिल भी आउट हो गए। उन्होंने 12 गेंदों में 21 रन बनाए। उनका विकेट लाहिरू कुमारा ने लिया।

  • 5:44 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    भारत का पहला विकेट गिरा

    भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 21 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट चमिका करुणारत्ने ने लिया। भारत का 5 ओवर के बाद स्कोर 33/1

  • 5:23 PM (IST) Posted by Rajeev Rai

    भारतीय पारी शुरू

    श्रीलंका के 216 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत की तरफ से रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी मैदान पर उतर चुकी है।

  • 4:36 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका 215 पर ऑलआउट

    भारतीय टीम के सामने श्रीलंकाई टीम मात्र 215 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है। टीम इंडिया को ये मैच और सीरीज जीतने के लिए 216 रनों की जरूरत है। श्रीलंका के दोनों आखिरी विकेट मोहम्मद सिराज ने लगातार गेंदो पर झटके।

  • 4:10 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का आठवां विकेट गिरा

    श्रीलंका को 177 के स्कोर पर आठवां झटका लगा। चमिका करुणारत्ने 17 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें 34वें ओवर में उमरान मलिक ने अपना शिकार बनाया।

  • 3:40 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का सातवां विकेट गिरा

    वानिंदु हसरंगा 21 रन बनाकर उमरान मलिक का शिकार बने। इसके साथ ही 152 के स्कोर पर श्रीलंका को सातवां झटका भी लग गया।

  • 3:28 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का छठा विकेट गिरा

    चरिथ असलंका 15 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर कॉट एंड बॉल्ड आउट हुए। कुलदीप ने 24.2 ओवर में 126 के स्कोर पर श्रीलंका को छठा झटका दिया। यह कुलदीप की मैच में तीसरी सफलता है। 

  • 3:24 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का पांचवां विकेट गिरा

    श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। उनका विकेट कुलदीप यादव ने चटकाया। यह उनकी दूसरी सफलता है। 22.5 ओवर के बाद श्रीलंका 125/5

  • 3:16 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का चौथा विकेट गिरा

    श्रीलंका को 118 पर लगा चौथा झटका, शुभमन गिल की शानदार के बाद बेहतरीन थ्रो पर नुवानिदु फर्नान्डो रन आउट हुए। उन्होंने 50 रन बनाए। 

  • 3:00 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का तीसरा विकेट गिरा

    स्पिनर अक्षर पटेल ने धनंजय डीसिल्वा को पहली गेंद पर ही पवेलियन भेज दिया। श्रीलंकाई बल्लेबाज बोल्ड डाउट हुए। श्रीलंका को 103 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा।

  • 2:57 PM (IST) Posted by Ranjeet Mishra

    श्रीलंका का दूसरा विकेट गिरा

    भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने 102 के स्कोर पर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। उन्होंने 29 रन के निजी स्कोर पर कुसल मेंडिस को एलबीडब्ल्यू आउट किया।

  • 2:00 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीलंका का पहला विकेट गिरा

    मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका को 29 के स्कोर पर पहला झटका दिया। उन्होंने अच्छी लय में नजर आ रहे अविष्का फर्नांडो को क्लीन बोल्ड किया। अविष्का ने 17 गेंदों पर 20 रन बनाए। सिराज के पिछले ओवर में उन्होंने तीन चौके भी लगाए थे।

  • 1:48 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    4,4,4...सिराज की पिटाई

    पहले ओवर में सिर्फ 2 रन देने के बाद अपना दूसरा ओवर फेंकने आए मोहम्मद सिराज के ऊपर अविष्का फर्नांडो ने बैक टू बैक तीन चौके लगा दिए। 4 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर बिना किसी विकेट के 21 रन है।

  • 1:34 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीलंका की बल्लेबाजी शुरू

    श्रीलंका की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है और भारत के लिए मोहम्मद शमी ने पहला ओवर फेंका। पहली गेंद से ही उनकी बॉल में मूवमेंट नजर आया था। उन्होंने इस ओवर में एक चौके के साथ कुल 5 रन दिए।

  • 1:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    यह हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

    श्रीलंका: कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, नुवानिडु फर्नांडो, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, डुनिथ वेलालेग, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिथा।

    भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज।

  • 1:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    चहल बाहर, कुलदीप अंदर

    भारतीय टीम आज एक बदलाव के साथ उतरी है। कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि पिछले मुकाबले में डाइव मारते वक्त युजवेंद्र चहल थोड़ा चोटिल हो गए थे जिस कारण कुलदीप यादव को आज टीम में जगह मिली है।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीलंका ने जीता टॉस

    श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। पिछले मैच में पहले बल्लेबाजी कर 373 का स्कोर खड़ा करने वाली भारतीय टीम यहां बाद में बल्लेबाजी करेगी। 

  • 12:34 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    IND vs SL: कोलकाता में कैसा रहेगा पिच का मिजाज, टॉस का क्या होगा असर?

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडेन गार्डेंस में खेला जा रहा है। 

  • 12:31 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत और श्रीलंका के स्क्वॉड पर एक नजर

    भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

    श्रीलंका: पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असालंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेललागे, कसुन राजिथा, दिलशान मधुशंका, महेश थिक्षणा, लाहिरू कुमारा, एशेन बंडारा, नुवानिडु फर्नांडो , प्रमोद मदुशन, जेफरी वांडरसे, सदीरा समरविक्रमा।

  • 12:27 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बिना किसी के बदलाव के उतर सकते हैं रोहित शर्मा

    भारतीय टीम ने पहला वनडे गुवाहाटी में 67 रनों से जीता था। बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में टीम इंडिया कोलकाता वनडे में बिना किसी बदलाव के ही उतर सकती है।

  • 12:25 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बस कुछ ही देर में होगा टॉस

    भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे कोलकाता के ईडेन गार्डेंस में दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा। मैच का टॉस 1 बजे होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement