Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs SL 2nd T20I: इन खिलड़ियों को दे अपनी Dream XI टीम में मौका, जानें किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

IND vs SL 2nd T20I Dream 11 Prediction: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले मैच के लिए 6:5 के फार्मूले के साथ अपनी ड्रीम टीम बनाए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 04, 2023 14:00 IST
IND vs SL 2nd T20I Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SL 2nd T20I Dream 11 Prediction

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को पुणे में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में हार्दिक पांड्या दूसरे मैच को जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे। दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टी20 मुकाबला रोमांच से भरा रहा। भारत ने इस मैच को 2 रनों से जीता। टीम के कप्तान हार्दिक दूसरे मैच में श्रीलंका को हलके में लेने की भुल नहीं करेंगे। पहले मैच में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने तो कमाल कर दिया। उन्होंने इस मैच में चार विकेट झटके। शिवम मावी के अलावा श्रीलंका के भी खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ एक अच्छी फाइट दिखाई और मैच को अंतिम गेंद तक लेकर गए। इस मैच में युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह टीम का हिस्सा नहीं थे। तबीयत खराब हो जाने की वजह से वह इस मैच से बाहर हो गए। हालांकि अगले मैच में उनके खेलने को लेकर कोई अपडेट नहीं आई है। अर्षदीप अगर अगले मैच में फिट हो जाते हैं तो वह प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे। भारत और श्रीलंका दोनों ही टीमों में कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में अगर आप इस मैच के लिए फैंटेसी टीम बनाना चाह रहे हैं तो आइए मैच से पहले उन खिलाड़ियों की लिस्ट पर एक नजर डालें जिन्हें आप अपनी टीम में शामिल कर एक परफेक्ट ड्रीम 11 बना सकते हैं।

भारत बनाम श्रीलंका की DREAM XI टीम

  • बल्लेबाज: ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), भानुका राजपक्षे, पथुम निसांका
  • विकेटकीपर: कुसल मेंडिस 
  • ऑलराउंडर: हार्दिक पांड्या, दाशुन शनाका (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल 
  • गेंदबाज: शिवम मावी, महेश थीक्षणा

अगर आप फैंटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और भारत बनाम श्रीलंका के पहले टी20 मैच में एक परफेक्ट फैंटसी इलेवन बनाना चाहते हैं तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप सूर्यकुमार यादव को कप्तान और वानिन्दु हसरंगा को उपकप्तान बना सकते हैं। ये दो खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में शानदार फॉर्म में है। ऐसे में इन खिलाड़ियों को अपने स्क्वार्ड में शामिल करना न भूले।

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीम

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।

श्रीलंका: पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), भानुका राजपक्षे, अशेन बंडारा, सादीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), वानिन्दु हसरंगा (उपकप्तान), दुनिथ वेलालेज, महेश तीक्षणा, कसुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, प्रमोद मदुशान, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा, चामिका करुणारत्ने, अविष्का फर्नांडो।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement