Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs SL: अर्शदीप सिंह को पहले टी20 में क्यों नहीं मिली जगह, BCCI ने बताई बड़ी वजह

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच वानखेड़े में पहले टी20 मैच के साथ तीन मैचों की सीरीज का आगाज हुआ है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 03, 2023 19:13 IST
arshdeep singh, ind vs sl- India TV Hindi
Image Source : AP अर्शदीप सिंह

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टी20 मैच के लिए टीम इंडिया ने दो खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया है। जबकि स्टार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बाहर बैठना पड़ा है। भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस के समय शुभमन गिल और शिवम मावी के डेब्यू की जानकारी दी। जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्लेइंग XI की जानकारी साझा करते हुए अर्शदीप की गैरमौजूदगी के बारे में अपडेट जारी किया।

बीसीसीआई के ट्विटर अकाउंट से जारी किए गए अपडेट में कहा गया कि अर्शदीप सिंह बुखार से पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं और इसलिए श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए चयन के लिए अनुपलब्ध रहे।

अर्शदीप की कमी को पूरा करने के लिए उनकी जगह पर तेज गेंदबाज शिवम मावी को डेब्यू का मौका दिया गया। मावी के अलावा भारत ने उमरान मलिक को भी बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया है। जबकि अन्य गेंदबाजी विकल्पों में हार्दिक पांड्या, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और दीपक हुड्डा भी मौजूद हैं। 

बात करें मैच की तो मुंबई के वानखेड़े में श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया है। भारत की तरफ से इशान किशन के साथ शुभमन गिल ने पहली बार पारी की शुरुआत की है। गिल को मावी के साथ ही टी20 डेब्यू का मौका मिला है। इससे पहले गिल ने पिछले साल ही अपना वनडे डेब्यू भी किया था।

भारतीय प्लेइंग XI:

इशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement