Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs SL Asia Cup 2022 HIGHLIGHTS: श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराया, फाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हुई टीम इंडिया

IND vs SL Asia Cup 2022 Highlights: श्रीलंका ने टूर्नामेंट के पहले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद शानदार वापसी की है। सुपर-4 में लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए टीम ने भारत को हराया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 07, 2022 1:06 IST
IND vs SL Asia Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs SL Asia Cup 2022

IND vs SL Asia Cup 2022 Highlightsभारतीय टीम को सुपर-4 के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका से भी हार का सामना करना पड़ा है। श्रीलंकाई टीम ने टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से मिली करारी हार का बदला सुपर 4 में लेते हुए शानदार वापसी की। इसके बाद टीम ने सुपर-4 के अपने दूसरे मैच में भारत को भी हराकर एशिया कप के फाइनल में पहुंचनी के दावे को मजबूत कर दिया है। वहीं लगातार दो हार के बाद टीम इंडिया लगभग टिकट टू फिनाले की रेस से बाहर हो गई है। अब अफगानिस्तान और श्रीलंका दोनों अगर पाकिस्तान को हरा दें और भारत आखिरी मैच में बड़े अंतर से अफगानिस्तान को हरा दे तब कहीं कोई समीकरण बन पाएगा। लेकिन ऐसा बेहद मुश्किल लग रहा है।

Latest Cricket News

IND vs SL Asia Cup 2022 HIGHLIGHTS: श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराया, फाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हुई टीम इंडिया

Auto Refresh
Refresh
  • 11:19 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीलंका ने भारत को हराया

    भारतीय टीम को पाकिस्तान के बाद सुपर-4 में श्रीलंका के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद भारतीय टीम एशिया कप 2022 से लगभग बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है।

  • 10:57 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    3 ओवर में चाहिए 33 रन!

    श्रीलंका का स्कोर 17 ओवर के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 141 रन हो गया है। आखिरी तीन ओवर में 33 रन बाकी हैं। भानुका राजापक्षे और श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका क्रीज पर मौजूद हैं।

  • 10:42 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    चहल को मिला तीसरा विकेट, मेंडिस आउट

    युजवेंद्र चहल ने कुसल मेंडिस को 57 के स्कोर पर आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई और अपना तीसरा विकेट लिया। श्रीलंका को अब जीत के लिए 35 गेंदों पर 64 रन चाहिए हैं।

  • 10:39 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अश्विन ने दिया लंका को तीसरा झटका

    13 रन में श्रीलंका ने अपने 3 विकेट गंवा दिए हैं। 97 पर चहल ने लगातार दो विकेट झटके और अब रविचंद्रन अश्विन ने गुनातिलका को पवेलियन भेज दिया है।

  • 10:33 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीलंका के 100 रन पूरे

    12.3 ओवर में 2 विकेट पर श्रीलंका के 100 रन पूरे हो गए हैं। पथुम निसंका के बाद दूसरे ओपनर कुसल मेंडिस ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया।

  • 10:29 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    चहल का डबल धमाल

    एक ओर जहां 11 ओवर के बाद मैच भारत की पकड़ से दूर जाता दिख रहा था, वहीं 12वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने बैक टू बैक दो विकेट लेकर मैच को एक बार फिर रोमांचक बना दिया है। पहले निसंका और फिर चरित असालंका बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

  • 10:27 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    चहल ने झटका पहला विकेट

    श्रीलंका को 97 के स्कोर पर पहला झटका लगा है। युजवेंद्र चहल ने पथुम निसंका को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। निसंका ने 37 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली।

  • 10:19 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    श्रीलंका की आधी पारी खत्म

    मैच इस वक्त पूरी तरह से श्रीलंका के हाथ में हैं। दस ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर है 89/0। भारत के सभी गेंदबाज बेअसर नजर आ रहे हैं। श्रीलंका को अब 60 गेंदों में 85 रन बनाने हैं।   

    Koo App

    #TeamIndia Bowling attack could be built around #bumrah and #shami! #INDvsSL #AsiaCupT20 #justathought - Pragyan Ojha (@pragyanojha) 6 Sep 2022

     

  • 10:10 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    आठ ओवर पूरे

    श्रीलंका की पारी के आठ ओवर पूरे हो चुके हैं। सलामी जोड़ी इस वक्त ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रही है और उन्होंने भारत के किसी भी गेंदबाज को नहीं बक्शा है। श्रीलंका ने बिना विकेट खोए बनाए 74 रन 

  • 10:01 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    पॉवरप्ले खत्म

    श्रीलंका की पारी के छह ओवर पूरे हो चुके हैं। शुरूआत के दो ओवरों में भारत की गेंदबाजी लय में लग रही थी पर उसके बाद तो सिर्फ बल्लेबाजों ने ही लय पकड़ी है और जमकर रन बनाए हैं। श्रीलंका का स्कोर 57/0

  • 9:55 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    चार ओवर पूरे, श्रीलंका की सधी हुई शुरुआत

    श्रीलंका की शुरआती दो ओवरों की धीमी शुरुआत  ने अब तेजी पकड़ ली है। चार ओवर के बाद श्रीलंका ने 27 रन बना लिए हैं बिना किसी नुक्सान के।  

  • 9:45 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    श्रीलंका की धीमी शुरुआत

    दो ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 9/0 है । अर्शदीप सिंह ने डाला दूसरा ओवर। भारत के दोनों गेंदबाजों की गेंद हल्की स्विंग होती नजर आ रही है। श्रीलंका ने भले ही कोई विकेट ने खोया है पर रन भी तेजी से नहीं बनाए हैं।  

  • 9:41 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    श्रीलंका की पारी शुरू

    भारत द्वारा दिए गए 174 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरा श्रीलंका। पथुम निसंका और कुसल मेंडिस ने की पारी की शुरुआत। भारत की तरफ से भुवनेश्वर ने डाला पहला ओवर। एक ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 1/0  

  • 9:29 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत की पारी खत्म

    पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 173 बनाए हैं। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए 72 रन। श्रीलंका की तरफ से दिलशान मधुशंका ने 3 विकेट लिए। श्रीलंका को मैच जीतने के लिए बनाने होंगे 174 रन।  

  • 9:25 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    शून्य पर आउट भुवी

    भारत की पारी आखिरी लम्हों में पटरी से उतर गई है। पिछली 9 गेंदों में भारत ने खोए हैं 3 विकेट। भारत का स्कोर 164/8  

  • 9:19 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत को लगा सातवां झटका

    समझ नहीं आ रहा है की भारतीय बल्लेबाज करना क्या चाह रहे हैं। अंत के ओवरों में लगातार गिर रहे हैं विकेट। ऋषभ पंत 17 रन बनाकर हुए आउट।  दिलशान मधुशंका का मैच में यह तीसरा विकेट। भारत का स्कोर 158/7 

    Koo AppWhen it starts raining wickets in Dubai! Catch #TeamIndia’s fightback, LIVE on Star Sports & Disney+Hotstar! DP World #AsiaCup2022 | #INDvSL | #BelieveInBlue

    View attached media content

    - Star Sports India (@StarSportsIndia) 6 Sep 2022

     

  • 9:16 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    दीपक हुड्डा आउट

    जीवनदान का दीपक हुड्डा फायदा नहीं उठा पाए और मात्र 3 रन बनाकर मधुशंका की गेंद पर हुए क्लीन बोल्ड। अब बल्लेबाजी के लिए रविचद्रं आश्विन आए हैं। भारत का स्कोर 157/6  

  • 9:14 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    आखिरी दो ओवर बाकी

    भारत की पारी के 18 ओवर पूरे हो चुके हैं।  ऋषभ पंत और दीपक हुड्डा इस वक्त क्रीज पर मौजूद। भारत का स्कोर 157/5 

  • 9:11 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    बाल-बाल बचे हुड्डा

    एक ही ओवर में दो बाउंसर मारने की वजह से जिस बॉल पर दीपक हुड्डा आउट हुए थे उसको नो बॉल करार दिया गया है। शून्य पर दीपक को मिला जीवनदान  

  • 9:08 PM (IST) Posted by Intern Indiatv

    भारत को लगा बड़ा झटका

    तेजी से रन बनाने के चक्कर में हार्दिक पंड्या बने दशुन शनाका का शिकार। 13 गेंदों में 17 रन बनाकर हुए आउट। श्रीलंकाई कप्तान का यह दूसरा विकेट। भारत का स्कोर 150/5   

  • 8:52 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    SKY लौटे पवेलियन

    सूर्यकुमार यादव 29 गेंदों पर 34 रनों की एक सधी हुई पारी खेलकर पवेलियन लौट गए हैं। श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने भारत को 119 रन पर चौथा झटका दिया है। 

  • 8:41 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित शर्मा आउट

    रोहित शर्मा 41 गेंदों पर 72 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे। भारत को 110 रन पर तीसरा झटका लगा। 13 रन पर दो विकेट के बाद उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिए 97 रन जोड़े।

  • 8:38 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत के 100 रन पूरे

    12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर भारत का स्कोर 100 के पार पहुंच गया है। रोहित शर्मा आज शानदार लय में दिख रहे हैं और जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं वह टी20 इंटरनेशनल में अपना 5वां शतक लगा सकते हैं।

  • 8:26 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित ने लगाई फिफ्टी

    रोहित शर्मा ने 32 गेंदों पर चौका लगाकर अपना 28वां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक पूरा किया। इसी के साथ 10 ओवर में 2 विकेट पर भारत ने 79 रन बना लिए हैं। 

    Koo AppSome don’t need a caption, like a Hitman pull shot! 50 for Rohit Sharma, are you watching him? DP World #AsiaCup2022 #BelieveInBlue #INDvsSL #INDvSL #TeamIndia

    View attached media content

    - Star Sports India (@StarSportsIndia) 6 Sep 2022

     

  • 8:14 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत के 50 रन पूरे

    भारत ने 8वें ओवर की पहली गेंद पर ही अपने 50 रन पूरे कर लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा अच्छी लय में नजर आ रहे हैं और उनके साथ क्रीज पर मौजूद हैं सूर्यकुमार यादव।

  • 8:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पॉवरप्ले खत्म, भारत का स्कोर 44/2

    भारत का स्कोर पॉवरप्ले के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 44 रन हो गया है। कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंदों पर 29 रन बनाकर नाबाद हैं।

    Koo App: Our heart rate throughout the Powerplay! Keep watching #INDvSL at the DP World #AsiaCup2022 on Star Sports/Star Gold/Disney+Hotstar #BelieveInBlue #TeamIndia

    View attached media content

    - Star Sports India (@StarSportsIndia) 6 Sep 2022

     

  • 8:04 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित ने पकड़ी रफ्तार

    4 ओवर में 22 रन की धीमी शुरुआत के बाद रोहित शर्मा ने 5वें ओवर में असिथा फर्नांडो के खिलाफ रफ्तार पकड़ी। उन्होंने इस ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया। इस ओवर में भारत ने 14 रन बटोरे। 5 ओवर के बाद भारत का स्कोर 2 विकेट पर 36 रन हो गया है।

  • 8:00 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    4 ओवर पूरे, भारत की धीमी शुरुआत

    भारत ने पॉवरप्ले के पहले चार ओवर में ही केएल राहुल और विराट कोहली के रूप में दो बड़े विकेट गंवा दिए हैं। 4 ओवर के बाद 22 रन पर ही भारत के दो विकेट गिर गए हैं।

  • 7:52 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कोहली डक पर क्लीन बोल्ड

    भारत को बैक टू बैक दो ओवर में दो झटके लग गए हैं। केएल राहुल के बाद इन फॉर्म विराट कोहली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। दिलशान मधुशंका ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर भारत को 13 रन पर दूसरा झटका दिया।

  • 7:45 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केएल राहुल आउट

    चौथी गेंद पर चौका लगाने के बाद केएल राहुल 7 गेंदों पर 6 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। महेश तीक्षणा ने अपने पहले ओवर में ही भारत को पहला झटका दिया।

  • 7:41 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राहुल ने लगाई पहली बाउंड्री

    धीमी शुरुआत के बाद दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर केएल राहुल ने इनसाइड आउट शॉट खेलते हुए भारत की पारी की पहली बाउंड्री लगाई और चार रन बटोरे। 

  • 7:37 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत की खामोश शुरुआत

    दिलशान मधुशंका ने श्रीलंका के लिए पहला ओवर फेंका और भारतीय ओपनर्स सिर्फ चार रन ही बना पाए। अभी फिलहाल भारत के लिए यह काफी खामोश शुरुआत रही है।

  • 7:07 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बिना किसी बदलाव के उतरी श्रीलंका

  • 7:06 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अश्विन की टीम में वापसी, भारत की प्लेइंग 11

  • 7:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीलंका ने जीता टॉस

    भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर टॉस हारे हैं और श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत एक बार फिर यहां पहले बल्लेबाजी करेगा।

  • 6:38 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    आश्विन को मिल सकता है मौका

    पिछले तीन मैचों में एक विकेट लेने वाले यजुवेंद्र चहल फॉर्म से बाहर चल रहे हैं। उनकी जगह आज अनुभवी रविचंद्रन आश्विन को मिल सकती है टीम में जगह।   

  • 6:35 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अब से कुछ देर में शुरू होगा मैच

    भारत के लिए यह करो या मरो मैच है। भारत अगर आज का मैच हारता है तो फाइनल तक की राह बेहद कठिन हो जाएगी। सुपर 4 के पहले मुकाबले में भारत को पाकिस्तान से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी तरफ श्रीलंका अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगा।  

  • 2:25 PM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    श्रीलंका के दासुन शनाका बन सकते हैं टीम इंडिया के लिए खतरा

    श्रीलंकाई टीम की बात की जाए तो उनके कप्तान दासुन शनाका ने सबसे ज्यादा रन अभी तक भारत के खिलाफ जोड़े हैं। दासुन शनाका ने 18 मैचों में 273 रन बनाए हैं, जो सबसे ज्यादा हैं। 

  • 2:00 PM (IST) Posted by Pankaj Mishra

    श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में शिखर धवन के सबसे ज्यादा रन

    भारत और श्रीलंका के बीच टी20 इंटरनेशनल में जो भी मैच हुए हैं, उसमें सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बनाए हैं।  उन्होंने 12 मैचों में 375 रन ठोके हैं, लेकिन शिखर धवन को एशिया कप वाली टीम में सेलेक्ट नहीं किया गया है। वहीं दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जिन्होंने सात मैचों में ही 339 रन बनाए हैं।

  • 7:22 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    श्रीलंका का स्क्वॉड

    दासुन शनाका (कप्तान), धनुष्का गुनातिलका, पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, आशेन बंडारा, धनंजय डि सिल्वा, वानिन्दु हसरंगा, महेश तीक्ष्णा , जेफ्रे वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान पाथिराना, नुवानिंदु फर्नांडो और दिनेश चांदीमल। 

  • 7:22 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारतीय टीम का स्क्वॉड

    रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, दिनेश कार्तिक, आवेश खान, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन। 

  • 7:19 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कहां और कैसे देख पाएंगे यह मैच?

    भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप के इस अहम मुकाबले को भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। ये मैच हिंदी अंग्रेजी के अलावा कुछ अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध होगा। इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+ हॉटस्टार पर। इसके अलावा अन्य सभी ताजा अपडेट्स और स्कोरकार्ड के लिए आप https://www.indiatv.in/sports के साथ भी जुड़े रह सकते हैं।

     

  • 7:18 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कितने बजे शुरू होगा यह मुकाबला?

    एशिया कप 2022 के ग्रुप बी का यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा जबकि इस मुकाबले का टॉस शाम सात बजे होगा।

  • 7:17 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कब और कहां खेला जाएगा यह मुकाबला?

    भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप के सुपर 4 राउंड का तीसरा मुकाबला 6 सितंबर को होगा। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ही खेला जाएगा। भारत ने अभी तक अपने पिछले तीनों मुकाबले इसी मैदान पर खेले हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement