Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND vs SL : टीम इंडिया के सामने बड़ी मुसीबत, वन डे सीरीज से बाहर हुआ स्टार क्रिकेटर!

IND vs SL ODI Series : भारत और श्रीलंका के बीच वन डे सीरीज का पहला मैच दस जनवरी को खेला जाएगा। इससे एक दिन पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: January 09, 2023 13:45 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

IND vs SL  ODI Series :  भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज खत्म हो गई है, जिसे भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया है और अब बारी है वन डे सीरीज की, जिसमें तीन मैच खेले जाएंगे। सीरीज का पहला मैच दस जनवरी को खेला जाना है। वन डे सीरीज में टीम इंडिया के बड़े बड़े खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं। इसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे नाम शामिल हैं, लेकिन इससे पहले कि वन डे सीरीज शुरू हो, भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लग गया है। अब कप्तान रोहित शर्मा को इस संकट से निकलना होगा, क्योंकि श्रीलंका की टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन टी20 सीरीज में किया है, उससे साफ हो गया है कि वन डे सीरीज भी आसान नहीं होेने वाली। 

जसप्रीत बुमराह वन डे सीरीज से हो सकते हैं बाहर 

भारत बनाम श्रीलंका वन डे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। जब भारतीय टीम की घोषणा की गई थी, तब जसप्रीत बुमराह टीम में शामिल नहीं किए गए थे, लेकिन इसके बाद बीच में ही बीसीसीआई ने ऐलान किया कि जसप्रीत बुमराह को भी वन डे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया है। लेकिन अब खबर आ रही है कि जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से फिट नहीं हैं और वे सीरीज को मिस कर सकते हैं। क्रिकबज के हवाले से खबर सामने आई है कि जिसमें सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि जसप्रीत बुमराह को लेकर जल्दबाजी में कोई भी फैसला नहीं किया जाएगा। इससे पहले बीसीसीआई की ओर से कहा गया था कि जसप्रीत बुमराह को सेलेक्शन कमेटी की सिफारिश पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है। 


सितंबर से टीम इंडिया से बाहर हैं जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। इसलिए वे न तो एशिया कप 2022 खेल पाए और न ही विश्व कप 2022 वाली टीम का हिस्सा रहे। हालांकि जब ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर आई थी, तब उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया, लेकिन उनकी चोट फिर से उबर आई, इससे फिर से बाहर होना पड़ा। अब अभी ये साफ नहीं है कि जसप्रीत बुमराह अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं या फिर उनकी चोट उबर आई है। लेकिन भारतीय टीम के लिए मुश्किल तो है ही। इस बीच एक से दो दिन के भीतर न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा होगी, देखना होगा कि उस सीरीज के लिए बुमराह चुने जाते हैं या फिर नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement