Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

5 महीने बाद ODI टीम में वापसी करते ही भारत का उपकप्तान बन गया ये खिलाड़ी, खौफ में श्रीलंका!

श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले वनडे सीरीज में एक खिलाड़ी ऐसा है जो 5 महीनों के बाद टीम इंडिया के वनडे स्क्वॉड में वापसी कर रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 10, 2023 9:58 IST
IND vs SL, Hardik Pandya, Indian Cricket Team, ODI- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम का खिलाड़ी

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। ऐसे में कई स्टार खिलाड़ी एक बार फिर से एक्शन में नजर आएंगे। टी20 सीरीज के विपरीत वनडे के लिए लगभग पूरी अलग टीम बनाई गई है। हालांकि कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें वनडे और टी20 स्क्वॉड दोनों में शामिल किया गया है। इसी बीच टीम मैनेजमेंट में एक ऐसे खिलाड़ी की टीम में एंट्री करवाई जो 5 महीनों के बाद वनडे खेलने जा रहा है। इस खिलाड़ी ने भारत को अपने दमपर कई अहम मुकाबले जितवाए हैं। इस खिलाड़ी की एंट्री से श्रीलंकाई टीम टेंशन में होगी।

कौन है वो दमदार खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत ने जब अपने स्क्वॉड का ऐलान किया, तब टीम में एक खिलाड़ी ऐसा था जिसने 5 महीने बाद वनडे टीम में वापसी की। यहां तक कि इस खिलाड़ी को वनडे टीम का उपकप्तान बना दिया गया। यह एक ऐसा खिलाड़ी है जो टीम के लिए बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर सकता है। हम बात कर रहे हैं हार्दिक पांड्या की। हार्दिक एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो भारत को कोई भी मैच अकेले जितवा सकते हैं। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज में हार्दिक कप्तान रोहित शर्मा के लिए हुकुम का इक्का साबित हो सकते हैं। हार्दिक बल्ले के साथ-साथ गेंद और अपनी लाजवाब फील्डिंग से भी कहर बनकर टूट सकते हैं। हार्दिक श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए मैच फिनिशर का रोल अदा करेंगे। इसी वजह से 5 महीनों के बाद उनकी टीम में वापसी करवाई गई है।

वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू

हार्दिक ने भारत के लिए 5 महीने पहले वनडे मुकाबला जुलाई 2022 में खेला था। इसके बाद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए सिर्फ टी20 टीम में शामिल किया जाने लगा। वर्ल्ड कप के बाद वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए उन्हें वनडे सीरीज से रेस्ट दिया गया। लेकिन अब वनडे वर्ल्ड कप पास है और हार्दिक पांड्या इस टीम इंडिया के लिए अहम कड़ी हैं। ऐसे में हार्दिक को वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट और तैयार होना जरूरी है। हार्दिक इस सीरीज के साथ वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुट गए हैं। हार्दिक ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज में कप्तानी की जहां उन्होंने मेहमान टीम को 2-1 से हरा दिया। हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में एक अलग अवतार में दिखेंगे। जहां वह वनडे में पहली बार टीम इंडिया के उपकप्तान के रूप में मैदान पर उतरेंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement