Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

IND vs SL: भारतीय गेंदबाजों ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, जानकर होगी हैरानी

भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल में एक अनचाहा रिकॉर्ड बनाया। अर्शदीप सिंह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के एक ऐसे रिकॉर्ड को तोड़ा जिसे वह याद नहीं रखना चाहेंंगे।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 05, 2023 21:11 IST
Arshdeep Singh bowling in second T20I against Sri Lanka- India TV Hindi
Image Source : BCCI Arshdeep Singh bowling in second T20I against Sri Lanka

टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया जिसे वह जल्द भुलाना चाहेगी। भारतीय गेंदबाजों ने एक ऐसा कीर्तिमाल बनाया जिसे देखकर उन्हें शर्मिंदगी होगी। इस मैच में टीम इंडिया ने दो ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम किए जहां तक दुनिया का कोई भी टेस्ट खेलने वाला देश पहले नहीं पहुंचा था।  भारतीय गेंदबाजों ने 20 ओवर की पारी को अपने लापरवाह रवैये से कहीं ज्यादा लंबा बना दिया। उन्होंने पहले गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर की जगह 21.5 ओवर बॉलिंग की। यानी गेंदबाजों ने इस मुकाबले में जमकर रन लुटाए। इस मैच में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। कप्तान के इस फैसले को उनके गेंदबाजों ने पलीता लगा दिया जिसकी अगुवाई युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने की।

भारतीय गेंदबाजों ने बनाया सर्वाधिक नो-बॉल डालने का रिकॉर्ड

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर भारत ने एक दो नहीं बल्कि कुल सात नो-बॉल डाले। यह टेस्ट खेलने वाले देशों के बीच खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा नो-बॉल डालने का रिकॉर्ड है। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ सात नो-बॉल डालकर टी20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड के छह नो बॉल डालने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। न्यूजीलैंड ने 27 नवंबर 2020 को वेस्टइंडीज के खिलाफ छह नो-बॉल डालने का रिकॉर्ड बनाया था।

अर्शदीप ने की सर्वाधिक नो-बॉल डालने के रिकॉर्ड की बराबरी

Arshdeep Singh

Image Source : GETTY
Arshdeep Singh

अर्शदीप सिंह ने इस मैच में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान कुल पांच नो-बॉल डालकर एक अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। उन्होंने घाना के गेंदबाज अजीज सुआले के एक टी20 इंटरनेशनल मैच में सर्वाधिक पांच नो बॉल डाले के रिकॉर्ड की बराबरी की। बता दें कि उन्होंने अपने पहले ही ओवर में तीन नो-बॉल फेंके। अर्शदीप ने अपने दो ओवर में 18.50 की इकॉनमी से 37 रन लुटाए।

भारतीय गेंदबाजों ने 11 एक्स्ट्रा बॉल फेंके

भारतीय गेंदबाजों का ये खस्ताहाल सिर्फ नो-बॉल तक ही सीमित नहीं रहा। उन्होंने इस पारी में कुल चार वाइड बॉल भी डाली। शिवम मावी ने दो और उमरान मलिक ने एक वाइड बॉल डाली। भारतीय गेंदबाजों के इस खराब प्रदर्शन को श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने जमकर भुनाया और छह विकेट पर 206 रन बना डाले।

     

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement