Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs SL: टीम इंडिया से इस सलामी बल्लेबाज की होगी छुट्टी, आ रहे हैं ऋतुराज गायकवाड़!

भारत और श्रीलंका के बीच जारी टी20 सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। भारत को राजकोट में होने वाले तीसरे मैच में करो या मरो का मुकाबला खेलना है। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन के टॉप ऑर्डर में एक बड़ा बदलाव नजर आ सकता है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 06, 2023 16:01 IST
Mukesh Kumar and Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : BCCI Mukesh Kumar and Ruturaj Gaikwad

शुभमन गिल ने 2019 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया लेकिन पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए उन्हें तीन साल का इंतजार करना पड़ गया। इस देरी के पीछे की वजह नेशनल सेलेक्टर और टीम मैनेजमेंट की एक खास सोच हो सकती है। मुमकिन है खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट के लिए गिल की काबिलियत पर उन्हें शक रहा हो। विडंबना यह है कि शुभमन ने अपनी शुरुआती दो पारियों से ही सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट की इस शंका पर मुहर भी लगा दी है। श्रीलंका के खिलाफ जारी सीरीज में वह शुरुआती दोनों मुकाबले में बतौर सलामी बल्लेबाज नाकाम साबित हुए।

शुभमन गिल बने टीम की कमजोर कड़ी

Shubman Gill batting against Sri Lanka

Image Source : AP
Shubman Gill batting against Sri Lanka

टीम इंडिया को राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 इंटरनेशनल में करो या मरो का मुकाबला खेलना है। इस मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या प्लेइंग इलेवन में दिखी तमाम कमजोरियों को बाहर रखकर मैदान में उतरेंगे। यानी इस मुकाबले में शुभमन गिल का टीम से पत्ता कट सकता है। गिल ने दूसरे टी20 मैच में 3 गेंदों में 5 रन बनाए और पहले मैच में 5 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए थे। बेशक, वह टीम की सबसे कमजोर कड़ी बन चुके हैं। टीम मैनेजमेंट अगले मैच में गिल की जगह बेंच पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे दूसरे ओपनर को ट्राई कर सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ को मिल सकता है मौका

Ruturaj Gaikwad

Image Source : BCCI
Ruturaj Gaikwad

सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है। 25 साल के गायकवाड़ के पास शुभमन गिल के मुकाबले टी20 इंटरनेशनल खेलने का ज्यादा अनुभव है। वह भारत के लिए अब तक 9 टी20 मैच की 8 पारियों में 135 रन बना चुके हैं। हालांकि लगभग 17 के औसत से बने ये रन अच्छे आंकड़े नहीं हैं लेकिन उनका मौजूदा फॉर्म शानदार है। वह डोमेस्टिक क्रिकेट में पिछले 5 मैचों में 3 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने महाराष्ट्र की कप्तानी करते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक ठोका था। इसके बाद असम और सौराष्ट्र के खिलाफ भी शतकीय पारियां खेली थी। घरेलू पिचों पर गायकवाड़ की ये फॉर्म अगले मैच में टीम इंडिया को एक मजबूत और विस्फोटक शुरुआत दिला सकती है।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार।       

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement