Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ जीत के बावजूद फ्लॉप रहा यह खिलाड़ी, बढ़ा दी पूरी टीम की टेंशन

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान एक खिलाड़ी के प्रदर्शन ने रोहित शर्मा के टेंशन को बढ़ा दिया है। यह खिलाड़ी पूरे सीरीज फ्लॉप रहा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 16, 2023 11:30 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज में भारत ने शानदार खेल दिखाते हुए मेहमान टीम को क्लीन स्वीप कर दिया। पूरे सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा गजब के फॉर्म में नजर आएं। श्रीलंका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों का जलवा रहा, लेकिन एक बल्लेबाज इस दौरान पूरी तरह से फ्लॉप रहा। यह बल्लेबाज रन बनाने के मामले में क्रीज पर जूझता नजर आया। इस सीरीज से पहले तक यह बल्लेबाज लगभग हर मैच में रन बनाता था, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ उसके प्रदर्शन ने कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट की चिंता को बढ़ा दिया है। 

इस खिलाड़ी ने बढ़ाई टेंशन

श्रीलंका के खिलाफ हर कोई भारत की जीत के बारे में बात कर रहा है। लेकिन कोई भी इस फ्लॉप खिलाड़ी के बार में चर्चा नहीं कर रहा हैं। चलिए आपको बता ही देते हैं की यह खिलाड़ी कौन है। हम बात कर रहे हैं श्रेयस अय्यर की। अय्यर श्रीलंका खिलाफ खेले गए तीनों मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे। एक ओर जहां अन्य भारतीय बल्लेबाज जमकर रन बना रहे थे, वहीं श्रेयस अय्यर के बल्ले से एक भी बड़ी पारी नहीं देखने को मिली। अय्यर ने पहले और दूसरे वनडे में 28-28 रनों की पारी खेली, वहीं तीसरे वनडे में वह 38 रन ही बना सके। श्रेयस इस सीरीज से पहले तक गजब के लय में थे। उन्होंने अपने प्रदर्शन के दमपर भारत की वनडे टीम में चौथे नंबर पर अपने स्थान को पक्का कर लिया। टीम मैनेजमेंट वनडे में चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव से ज्यादा उन्हें मौका देना चाह रही है। लेकिन इस सीरीज में उनके प्रदर्शन ने सभी की चिंताओं को बढ़ा दिया है।

चौथे नंबर पर कैसा है प्रदर्शन

भारत को लंबे समय से चौथे नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी करने के लिए एक बल्लेबाज की तलाश थी। अय्यर ने टीम इंडिया के लिए उस कमी को पूरा किया। साल 2019 से चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए अय्यर ने भारत के लिए 20 मैचों में 47.35 की औसत से 805 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने 5 अर्धशतक और दो शतक भी लगाए हैं। इस साल भारत में वर्ल्ड कप खेला जाना है। वर्ल्ड कप के लिए श्रेयस चौथे नंबर पर भारत की पहली पसंद हैं। ऐसे में श्रेयस का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं। भारत को 18 जनवरी से न्यूजीलैंड खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने हैं। इस सीरीज के लिए श्रेयस टीम इंडिया का हिस्सा हैं। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने लय को हासिल करना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement