Friday, May 10, 2024
Advertisement

पहले ODI में रोहित के साथ ओपनिंग करने के लिए तैयार 3 बड़े दावेदार, इस प्लेयर को मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के टीम इंडिया में तीन बड़े दावेदार मौजूद हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 25, 2023 10:53 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

India vs West Indies ODI Series: भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं, वेस्टइंडीज के कैप्टन शाई होप हैं। वेस्टइंडीज की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुकी है। वहीं, टीम इंडिया के लिए तैयारियों के लिहाज से ये सीरीज अहम है। टीम इंडिया में आईपीएल और घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है। टीम इंडिया में रोहित शर्मा के ओपनिंग करने के लिए 3 बड़े दावेदार मौजूद हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि कप्तान के साथ कौन ओपनिंग करेगा। 

1. शुभमन गिल

स्टार बल्लेबाज शिखर धवन के टीम से बाहर होने के बाद शुभमन गिल तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए कप्तानी की है। वह कप्तान रोहित शर्मा के पिछले कुछ समय से ओपनिंग कर रहे हैं। वह अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करने में सफल रहे हैं। उन्होंने अभी तक भारत के लिए 20 मैचों में ओपनिंग करते हुए 1132 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग करते हुए दोहरा शतक भी जड़ा था। गिल की बल्लेबाजी में वह क्लास नजर आती है, जिससे वह बड़ी पारी खेल सकें। वह कप्तान रोहित के साथ पहले वनडे में ओपनिंग कर सकते हैं। 

2. ऋतुराज गायकवाड़ 

ऋतुराज गायकवाड़ भारतीय टेस्ट टीम में भी शामिल थे, लेकिन उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिल पाया था। उन्हें वनडे टीम में भी जगह मिली है। वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने आईपीएल 2023 में अच्छा खेल दिखाया और अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 का खिताब दिलाया। उन्होंने आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 590 रन बनाए, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए एक वनडे और 9 टी20 मुकाबले खेले हैं। 

3. ईशान किशन 

ईशान किशन को वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम में विकेटकीपर के तौर पर जगह मिली है। वेस्टइंडीज टूर पर ही उन्होंने भारत के लिए टेस्ट मैचों में डेब्यू किया था। विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने ताबड़तोड़ 33 गेंदों में 50 रन बनाए थे। वह बेहतरीन लय में हैं उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 3 वनडे मैचों में ओपनिंग की है, जिसमें उन्होंने एक दोहरे शतक सहित 341 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement