Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पहले टेस्ट में रोहित के साथ ओपनिंग करने के ये 3 खिलाड़ी हैं दावेदार, 2 ने अभी तक नहीं किया डेब्यू

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के 3 खिलाड़ी बड़े दावेदार हैं। इन तीन प्लेयर्स में से दो ने अभी तक टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैचों में डेब्यू नहीं किया है।

Written By: Govind Singh
Updated on: July 11, 2023 7:18 IST
Rohit Sharma - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma

India vs Australia 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से खेला जाएगा। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीं, वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट हैं। टीम इंडिया साल 2019 के बाद वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज खेलेगी। वहीं, भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार को भुलाते हुए एक नई शुरुआत करना चाहेगी। भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए तीन बड़े दावेदार मैदान में मौजूद हैं। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

1. शुभमन गिल 

पिछले कुछ समय से शुभमन गिल ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में कमाल का खेल दिखाया है। वह तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए ओपनिंग कर रहे हैं और उनके पास ओपनिंग करने का अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है। उन्होंने अभी तक 16 टेस्ट मैचों में 921 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक शामिल हैं। ऐसे में वह कप्तान रोहित शर्मा के साथ पहले टेस्ट मैच में ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

2. यशस्वी जायसवाल 

यशस्वी जायसवाल को पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने आईपीएल 2023 के 37 आईपीएल मैचों में 32.56 की औसत से 1172 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। पिछले कुछ समय से उनकी बल्लेबाजी में काफी सुधार आया है और उन्होंने ओपनिंग करते हुए कई धमाकेदार पारियां खेली हैं। 

3. ऋतुराज गायकवाड़ 

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2023 में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवां खिताब दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका अदा की। उन्होंने आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 590 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में भी उनका बल्ला जमकर बोला है। वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय टीम में स्टैंडबाई प्लेयर्स में शामिल थे, लेकिन शादी की वजह से उन्होंने नाम वापस ले लिया था। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। वह वेस्टइंडीज टूर पर भारत के लिए डेब्यू करने के प्रबल दावेदार हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement