Friday, May 10, 2024
Advertisement

दूसरे टेस्ट की Playing 11 से बाहर रहेंगे ये 2 खिलाड़ी! इस वजह से रोहित नहीं दे पाएंगे मौका

IND vs WI 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से खेला जाएगा। टीम इंडिया में दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनका प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना मुश्किल लग रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: July 20, 2023 9:42 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Cricket Team

India vs West Indies 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच आज (20 जुलाई को) खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच ये 100वां टेस्ट मैच है। इससे पहले भारत ने पहला टेस्ट पारी और 141 रनों से जीता था। टीम इंडिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। लेकिन टीम इंडिया में दो ऐसे स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठ सकते हैं। 

इस ऑलराउंडर को जगह मिलना है मुश्किल 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की। इन दोनों स्पिनर्स के आगे विंडीज के बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए। अश्विन ने मैच में कुल 12 विकेट और जडेजा ने 5 विकेट हासिल किए। इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल हो पाई। ये दोनों खिलाड़ी बेहतरीन गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम पर उतरकर ताबड़तोड़ बैटिंग करने में भी माहिर हैं और इन प्लेयर्स का दूसरे टेस्ट में खेलना तय है। ऐसे में अक्षर पटेल का खेलना मुश्किल लग रहा है। 

इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम 

पहले टेस्ट में यशस्वी जायसवाल और ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैचों में डेब्यू किया था। यशस्वी ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी और अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। वह डेब्यू टेस्ट में ही विदेश में शतक लगाने वाले पहले भारतीय ओपनर बने थे। उन्होंने 171 रन बनाए थे। वहीं, ईशान ने विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाली थी और अच्छी विकेटकीपिंग की थी। ऐसे में ऋतुराज गायकवाड़ के लिए किसी भी क्रम पर जगह नहीं बन रही है और वह दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर रह सकते हैं। 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होगा 100वां टेस्ट 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक 99 टेस्ट मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने 23 मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम ने 30 मैचों में बाजी मारी है। 46 मुकाबले ड्रॉ हुए हैं। वेस्टइंडीज से पहले भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 131 टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 107 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement