Saturday, May 11, 2024
Advertisement

जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या ने खोला दिल, इन 2 खिलाड़ियों को माना टीम के असली हीरो

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने बड़ा बयान दिया। हार्दिक ने टीम के कुछ खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 13, 2023 7:11 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : FANCODE Hardik Pandya

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को चौथे टी20 में 9 विकेट से करारी मात दी। इसी के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-2 से बराबरी हासिल कर ली है। चौथे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 178 रन लगाए थे। जवाब में टीम इंडिया ने सिर्फ एक विकेट खोकर 17 ओवर में ये टारगेट चेज कर लिया। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में हारने वाली भारतीय टीम ने कमाल की वापसी करते हुए अगले दो मुकाबलों में जीत हासिल कर बराबरी की। इसी बीच टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक बड़ा बयान दिया है।

जीत पर क्या बोले हार्दिक?

हार्दिक पांड्या ने कहा कि टीम के बल्लेबाजों को इसी तरह से जिम्मेदारी उठाकर गेंदबाजों का समर्थन करना होगा। यशस्वी जायसवाल (नाबाद 84) और शुभमन गिल (77 रन) की आतिशी बल्लेबाजी और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी के दम पर भारतीय टीम ने आसान जीत दर्ज की। मैच के बाद पांड्या ने कहा कि उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। जैसा कि हमने देखा है, उनके टैलेंट में कोई कमी नहीं है। उन्हें बस क्रीज पर बीच कुछ समय बिताने की जरूरत थी। भारतीय कप्तान ने कहा कि आगे बढ़ते हुए हमें बल्लेबाजी समूह के रूप में अधिक जिम्मेदारी लेनी होगी और गेंदबाजों का समर्थन करना होगा। मेरा हमेशा से मानना रहा है कि गेंदबाज मैच जिताते हैं। यशस्वी और शुभमन आज शानदार थे। उनकी बल्लेबाजी देखकर बहुत अच्छा लगा। 

जायसवाल ने हार्दिक को दिया श्रेय

मैन ऑफ द मैच जायसवाल ने उन पर भरोसा करने के लिए कप्तान को श्रेय दिया। जायसवाल ने कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट आसान नहीं है लेकिन मैं अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने का प्रयास कर रहा हूं। हार्दिक भाई और टीम के सहयोगी सदस्य जिस तरह से मुझ पर भरोसा कर रहे है उससे मैं खुश हूं। गिल के साथ साझेदारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि शुभमन के साथ बल्लेबाजी करना शानदार रहा। हम गेंदबाजों के खिलाफ योजना बना कर खेल रहे थे। हम बात कर रहे थे कि किस गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाना है। यह हमारी पार्टनरशिप के लिए जरूरी था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement