Friday, May 10, 2024
Advertisement

वेस्‍टइंडीज में टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू करेगा ये खिलाड़ी, चार महीने से कर रहा इंतजार

IND vs WI : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी, इसके लिए 26 जून को भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 16, 2023 17:31 IST
Ishan Kishan SuryaKumar Yadav Deepak Hooda- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ishan Kishan SuryaKumar Yadav Deepak Hooda

IND vs WI Test Series : टीम इंडिया का वेस्‍टइंडीज दौरा अब करीब आ रहा है। माना जा रहा है कि ये सीरीज भारतीय टीम के लिए काफी अहम होगी। साथ ही टीम में काफी बदलाव और फेरबदल भी देखने के लिए मिल सकते हैं। हालांकि अभी टीम का ऐलान होने में वक्‍त है, लेकिन इस बीच अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि वेस्‍टइंडीज के दौरे पर कौन कौन से खिलाड़ी जा सकते हैं। साथ ही ये भी पक्‍का नजर आ रहा है कि इस सीरीज में एक नहीं, बल्कि कई डेब्‍यू होंगे। खासतौर पर उस खिलाड़ी को भी डेब्‍यू का मौका मिल सकता है, जो पिछले करीब चार महीने से टीम के साथ है, लेकिन अभी तक टेस्‍ट खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। 

इशान किशन को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नहीं मिला था डेब्‍यू का मौका 

आईपीएल 2023 से पहले टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्‍ट मैच खेले थे। इस टीम में इशान किशन को शामिल किया था। लेकिन एक भी मैच में उन्‍हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया। चार के चार मैच बतौर विकेट कीपर बल्‍लेबाज केएस भरत ने खेले। इस तरह से इशान किशन के डेब्‍यू किए बिना ही सीरीज खत्‍म हो गई। इसके बाद आईपीएल शुरू हो गया जो करीब दो महीने तक चला। इसके बाद जब विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो उसमें इशान किशन को जगह ही नहीं दी गई। लेकिन इस बीच आईपीएल में केएल राहुल चोटिल हो गए और अचानक से बीसीसीआई ने फैसला किया कि केएल राहुल की जगह इशान किशन टीम में शामिल किए जाएंगे। उम्‍मीद जागी कि कि हो सकता है  फाइनल में ही सही इशान किशन को डेब्‍यू का मौका मिल जाए, लेकिन इस बार भी केएस भरत को मौका मिला और किशन बाहर ही बैठे रहे। 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इशान किशन को मिल सकता है डेब्‍यू का मौका 
अब टीम इंडिया अगले महीने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट मैच खेलेगी, उसके लिए भारतीय टीम का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि इशान किशन इस टीम में होंगे जरूर। ऐसे में फिर से संभावना है कि इशान किशन को डेब्‍यू का मौका मिल सकता है। इसका बड़ा कारण ये भी है कि केएस भरत ने अभी तक टीम इंडिया के लिए जो पांच टेस्‍ट खेले हैं, उसमें उन्‍होंने कीपिंग तो सही की है, लेकिन एक भी बार वे बल्‍लेबाजी से अपने हाथ दिखाने में नाकाम रहे हैं। वैसे भी इशान किशन एक्‍स फैक्‍टर माने जाते हैं। वे अगर मिडल ऑर्डर में आकर अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर जाते हैं तो फिर भारतीय स्‍कोर पर बड़े रन भी टांग सकती है। लेकिन पहले तो ये देखना होगा कि क्‍या सेलेक्‍टर्स अगली सीरीज के लिए भी इशान किशन पर भरोसा जताते हैं। अगर इसका जवाब हां है तो क्‍या कप्‍तान रोहित शर्मा उन्‍हें वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपनी प्‍लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement