Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs WI: टी20 सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका, सभी मैचों से बाहर हो सकता है ये स्टार क्रिकेटर

IND vs WI: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से 7 अगस्त तक पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। रोहित शर्मा इस सीरीज में टीम की कप्तानी करेंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 27, 2022 11:32 IST
केएल राहुल टीम इंडिया...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES केएल राहुल टीम इंडिया के साथ

Highlights

  • 29 जुलाई से 7 अगस्त तक खेली जाएगी पांच मैचों की टी20 सीरीज
  • केएल राहुल ने फरवरी के बाद से नहीं खेला कोई इंटरनेशनल मैच
  • पिछले हफ्ते कोरोना संक्रमित भी पाए गए थे केएल राहुल

IND vs WI: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के लिए पहले ही टीम का ऐलान कर दिया गया था और कुलदीप यादव व केएल राहुल की जगह को फिटनेस पर निर्भर रखा गया था। राहुल एनसीए में रिकवरी कर रहे थे और हाल ही में जर्मनी से भी अपनी ग्रोइन इंजरी का इलाज करवाकर आए थे। उम्मीद सभी को थी कि वह टी20 सीरीज में वापसी करेंगे लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि वह पूरी टी20 सीरीज यानी सभी पांच मैचों से बाहर हो सकते हैं।

केएल राहुल आईपीएल के बाद से क्रिकेट फील्ड पर नजर नहीं आए हैं। उन्होंने इंटरनेशनल मुकाबला भारत के लिए आखिरी बार 9 फरवरी 2022 को वेस्टइंडीज के ही खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में खेला था। वहीं नवंबर 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वह आखिरी टी20 मैच खेले थे। टेस्ट मैच में भी वह इस साल की शुरुआत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही आखिरी बार खेले थे। लंबे समय से उनके लिए इंटरनेशनल सर्किट से दूर रहना उनकी टी20 वर्ल्ड कप की जगह पर भी खतरा पैदा कर सकता है।

केएल राहुल पर क्या है ताजा अपडेट?

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते केएल राहुल को कोरोना संक्रमित भी पाया गया था। जिसके बाद 27 जुलाई को उनका आइसोलेशन पीरियड खत्म होना था लेकिन जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनको एक और हफ्ते आराम करने के लिए कहा है। इसी कारण केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के सभी मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं। यह भी कहा जा रहा है कि उनकी वापसी अब संभवत: 18, 20 और 22 अगस्त को जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज में ही होगी।

IND vs WI T20: रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक पहुंचे वेस्टइंडीज, जानिए सीरीज का पूरा शेड्यूल और स्क्वॉड

केएल राहुल को आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम का कप्तान और इंग्लैंड के दौरे पर उपकप्तान नियुक्त किया गया था। वह लगातार इन सभी मौकों पर टीम का हिस्सा नहीं थे। वेस्टइंडीज के आगामी दौरे पर उनके टीम के साथ जुड़ने की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन कोरोना ने इन उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया। इस स्टार खिलाड़ी की गैरमौजूदगी में टी20 सीरीज में ऋषभ पंत ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। ईशान किशन भी एक ओपनिंग विकल्प के तौर पर टीम के साथ मौजूद हैं।

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

Image Source : INDIA TV
भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement