Sunday, April 21, 2024
Advertisement

खतरे में आया राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड, अपने ही कोच को पछाड़ सकते हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार शतक के साथ कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। उनके नाम अब इंटरनेशनल क्रिकेट में 44 शतक हो गए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 14, 2023 19:44 IST
Rohit Sharma, Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डोमेनिका में खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। भारतीय टीम इस मुकाबले में जिस तरह प्रदर्शन कर रही है उसे देख यही लग रहा है कि टीम इंडिया बड़ी आसानी से यह मुकाबला अपने नाम कर सकती है। इस मैच में भारत की मजबूत स्थिति के पीछे खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का योगदान है। बल्ले से लेकर गेंद तक टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में काफी प्रभावित किया है। बात करें बल्लेबाजी की तो टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल के बीच पहले विकेट के लिए हुई साझेदारी ने कई रिकॉर्ड तोड़े। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने शतक लगाया। रोहित शर्मा अब अपनी ही टीम के हेड कोच के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं।

रोहित तोड़ सकते हैं ये रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 103 रनो पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के जड़े। रोहित शर्मा ने अपने शतक के साथ ही कई रिकॉर्ड बना दिए हैं। आपको बता दें कि रोहित शर्मा का ये 44वां इंटनेशनल शतक था। रोहित शर्मा का इस साल ये तीसरा शतक है। वह शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। रोहित शर्मा के पास अब एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ने का मौका है। रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। रोहित अगर अपने करियर में और पांच शतक लगा देते हैं तो वह राहुल द्रविड़ को पछाड़ सकते हैं। राहुल द्रविड़ भारत के लिए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। उनके नाम 48 शतक दर्ज हैं। ऐसे में रोहित अपने ही कोच के रिकॉर्ड के लिए खतरा बन सकते हैं। इस लिस्ट में 100 शतक के साथ सचिन तेंदुलकर पहले स्थान पर हैं। वहीं विराट कोहली 75 शतक के साथ दूसरे नंबर पर।

स्टीव स्मिथ के बराबर पहुंचे रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में कई रिकॉर्ड बनाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा का ये 44वां शतक था। एक्टिव खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह स्टीव स्मिथ के बराबरी पर पहुंच गए हैं। हाल ही में स्टीव स्मिथ ने रोहित शर्मा को इस मामले में पछाड़ा था। लेकिन रोहित ने एक बार फिर से उनकी बराबरी कर ली है। इस लिस्ट में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 75 शतक के साथ पहले स्थान पर हैं। वहीं जो रूट 46 शतक के साथ तीसरे स्थान पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement