Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

चेतेश्वर पुजारा को टीम इंडिया से बाहर करने का सबसे बड़ा कारण आया सामने, रोहित ने किया खुलासा!

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बड़े खुलासे किए हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 12, 2023 8:11 IST
Cheteshwar Pujara, Rohit Sharma, Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा

भारतीय टीम इस वक्त वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां टीम इंडिया दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। 12 जुलाई से दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। इस दौरे पर टीम सेलेक्टरों ने कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। वहीं कुछ सीनियर खिलाड़ी टीम से बाहर कर दिए गए हैं। उन खिलाड़ियों में सबसे बड़ा नाम चेतेश्वर पुजारा का है। लंबे समय से फ्लॉप चल रहे चेतेश्वर पुजारा को इस सीरीज में टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है। पुजारा की जगह टीम में यशस्वी जायसवाल को टीम में मौका दिया गया है। लेकिन रोहित शर्मा ने हाल ही में दिए अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये साफ कर दिया है कि जायसवाल को पुजारा की जगह टीम में क्यों मौका मिला है।

रोहित शर्मा ने किया खुलासा

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के प्लेइंग 11 के बारे में कई बातें कही। उन्होंने यह भी बताया कि यशस्वी जायसवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेंगे और वह उनके साथ ओपन करते नजर आएंगे। रोहित ने यह भी कहा कि शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के टेस्ट में तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करते थे। 

रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह साफ कहा कि टीम इंडिया को काफी लंबे समय से टॉप ऑर्डर में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत थी। जोकि यशस्वी जायसवाल के रूप में उन्हें नजर आता है। यशस्वी जायसवाल ने बाएं हाथ के बल्लेबाज को रूप में काफी इंप्रेस किया है। उन्होंने यह भी कहा कि गिल खुद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहते थे। रोहित ने कहा कि गिल ने उनसे आकर बताया कि उन्होंने अपने पूरे करियर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की है और अगर वह टीम इंडिया के लिए इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं तो वह अच्छा कर सकते हैं। कहीं न कहीं ये कारण हो सकता है पुजारा को टीम से ड्रॉप करने का, ताकि टीम इंडिया टॉप ऑर्डर में इन बदलावों को कर सके।

IPL में शानदार खेल का मिला फल

यशस्वी जायसवाल ने इस साल खेले गए आईपीएल में काफी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने इस सीजन कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए। यशस्वी जायसवाल ने इस साल आईपीएल में 14 मैचों में 48.08 की औसत और 163.61 की स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए। उन्होंने अपने शानदार खेल के दमपर सेलेक्टर्स को इंप्रेस किया। यही कारण है कि उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ अब डेब्यू करने का मौका मिल रहा है। टॉप ऑर्डर में शुभमन गिल को अब यशस्वी जायसवाल का भी साथ मिलेगा। ये दोनों युवा खिलाड़ियों ने इस साल आईपीएल में काफी रन बनाए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement