Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

फ्री में इस चैनल पर देख सकेंगे भारत और वेस्टइंडीज मैच, जानें पूरी जानकारी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले आगामी सीरीज को अब आप फ्री में देख सकेंगे। इस दौरान दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेले जाएंगे।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 07, 2023 11:54 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इन मैचों के लिए टीम इंडिया इस वक्त वेस्टइंडीज में है। इस दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दे कि इस सीरीज के सभी मैचों को आप अब अपने टीवी पर भी फ्री में देख सकेंगे। 12 जुलाई से 13 अगस्त कर होने वाले इस दौरे के सभी मुकाबलों के टीवी पर फ्री में दिखाया जाएगा। तो आइए दोनों टीमों के बीच शुरू होने वाले मैच से पहले एक नजर मैच के लाइव स्ट्रीमिंग और इससे जुड़ी सभी जानकारियों के बारे में जानें।

इस चैनल पर फ्री में देखें मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले सीरीज का प्रसारण दूरदर्शन (डीडी) भारत पर किया जाएगा। डीडी दर्शकों को अपनी भाषा में खेल देखने का विकल्प देगा - टी20 और वनडे सीरीज का प्रसारण हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, बांग्ला और कन्नड़ में डीडी स्पोर्ट्स के साथ-साथ नेटवर्क के क्षेत्रीय चैनलों डीडी पोधिगई, डीडी सप्तगिरी, डीडी यादगिरी, डीडी बांग्ला और डीडी चांदना पर किया जाएगा। टेस्ट मैचों का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर किया जाएगा। डीडी स्पोर्ट्स पर प्राथमिक प्रसारण में हिंदी और अंग्रेजी का संयोजन होगा।

डब्ल्यूटीसी फाइनल में हार के बाद यह पहली बार होगा जब टीम इंडिया एक्शन में होगी और टीम नए डब्ल्यूटीसी साइकल की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या उन नामों में से होंगे जिन पर नजर रहेगी, जबकि यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ी भी मौके का फायदा उठाना चाहेंगे। वहीं इस सीरीज को जियो सिनेमा पर स्ट्रीम किया जाएगा।

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मुकेश कुमार।

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट और नवदीप सैनी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement