Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs WI : टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, टीवी और मोबाइल पर फ्री में देख पाएंगे मुकाबले

IND vs WI : टीम इंडिया जुलाई से अगस्‍त तक वेस्‍टइंडीज के दौरे पर रहेगी, जहां टेस्‍ट, वनडे और टी20 मुकाबले खेले जाने हैं। इसका शेड्यूल सामने आ गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 06, 2023 15:38 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : PTI Team India

IND vs WI Series Schedule : डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल के बाद टीम इंडिया की बड़ी और लंबी सीरीज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ होने वाली है। भारतीय टीम को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट, तीन वनडे और पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने हैं। ये सीरीज जुलाई से शुरू होगी और अगस्‍त तक जाएगी। इस सीरीज के शेड्यूल का इंतजार भारतीय क्रिकेट फैंस कर रहे थे। अब इसका संभावित शेड्यूल सामने आ गया है। साथ ही टीवी मोबाइल पर आप मुकाबले लाइव कहां देख पाएंगे, इसको लेकर भी अपडेट सामने आया है। 

टीम इंडिया जुलाई से अगस्‍त तक करेगी वेस्‍टइंडीज का दौरा 

इस बीच खबर है कि टीम इंडिया की मेजबानी करने के लिए डोमिनिका और त्रिनिदाद को चुना गया है, जहां दो टेस्‍ट मुकाबले खेले जाएंगे। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट वेस्ट इंडीज  की ओर से साझा किए गए एक अस्थायी कार्यक्रम के अनुसार  बारबाडोस, त्रिनिदाद और गुयाना में तीन वनडे मुकाबले खेले जा सकते हैं। टी20 सीरीज के पहले तीन मैच वेस्‍टइंडीज में होंगे और बाद के दो मैच फ्लोरिडा, यूएसए में खेले जाने की बात सामने आ रही है। सीरीज 12 जुलाई से शुरू होकर 13 अगस्त तक चलेगी। माना जा रहा है कि टीम इंडिया पांच से छह जुलाई के बीच वेस्‍टइंडीज के दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई की ओर से कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने के बाद मैचों की औपचारिक तारीखों का ऐलान किया जाएगा। पता चला है कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के दौरान बीसीसीआई और वेस्‍टइंडीज क्रिकेट के आला अधिकारी इंग्‍लैंड में एक दूसरे से मिलेंगे, इसके बाद पूरे शेड्यूल का फाइनल ऐलान किया जा सकता है। 

जियो सिनेमा पर फ्री में देख सकेंगे भारत बनाम वेस्‍टइंडीज सीरीज के मुकाबले 
अब सवाल ये है कि भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच होने वाले इस सीरीज के मुकाबले आप देख कहां पाएंगे।  इस बीच पता चला है कि सीरीज के लिए डिजिटल अधिकार वायाकॉम 18 ने खरीद लिए हैं। जानकारी मिली है कि जियो सिनेमा, जहां आप आईपीएल 2023 के मैच देख रहे थे, वहीं पर एक बार फिर से फ्री में आप सारे मैच देख सकेंगे। साथ ही पता चला है कि ड्रीम स्पोर्ट्स लीनियर अधिकारों के लिए राष्ट्रीय प्रसारक प्रसार भारती के साथ एक समझौते की तैयारी कर रहा है, जिसके तहत डीडी स्पोर्ट्स दोनों पक्षों के बीच पिछले साल की गई व्यवस्था को जारी रखते हुए टेलीविजन पर खेलों का प्रसारण करेगा।

भारत बनाम वेस्‍टइंडीज सीरीज का संभावित शेड्यूल 
12-16 जुलाई : पहला टेस्ट डोमिनिका 
20-24 जुलाई: दूसरा टेस्ट त्रिनिदाद 

27 जुलाई: पहला वनडे बारबाडोस
29 जुलाई: दूसरा वनडे बारबाडोस 
1 अगस्त: तीसरा वनडे त्रिनिदाद 

4 अगस्त: पहला टी20 त्रिनिदाद 
6 अगस्त: दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय गुयाना
8 अगस्त: तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय गुयाना
12 अगस्त: चौथा टी20ई फ्लोरिडा 
13 अगस्त: 5वां टी20 इंटरनेशनल फ्लोरिडा 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement