Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs WI : सूर्य कुमार ने लगाए 7 छक्के, वेस्टइंडीज को चाहिए इतने रन

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। यानी अब वेस्टइंडीज को अगर ये मैच जीतना है तो 185 रन बनाने होंगे। मैच में सूर्य कुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंद पर 65 रन की पारी खेली।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 20, 2022 20:46 IST
Surya Kumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Surya Kumar Yadav

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज कोलकाता में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान ​रोहित शर्मा आज भी टॉस हार गए और वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। यानी अब वेस्टइंडीज को अगर ये मैच जीतना है तो 185 रन बनाने होंगे। मैच में सूर्य कुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंद पर 65 रन की पारी खेली। सूर्य कुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान सात छक्के और एक चौका मारा। वे पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। वहीं वेंकटेश अय्यर 19 गेंद पर 35 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

यह भी पढ़ें : IND vs WI : टीम इंडिया के लिए इस धाकड़ तेज गेंदबाज ने किया डेब्यू

भारतीय टीम में आज चार बदलाव किए गए। साथ ही ओपनिंग जोड़ी भी कप्तान रोहित शर्मा ने नई उतारी। भारत की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड और ईशान किशन उतरे। भारतीय टीम की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही। भारत का पहला विकेट तभी गिर गया, जब टीम का स्कोर दस रन था। शुरुआत में अच्छे हाथ दिखाने के बाद रुतराज गायकवाड़ आठ गेंद पर चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने पारी को आगे बढ़ाया। ईशान किशन ने अच्छे हाथ​ दिखाए। टीम का स्कोर 63 रन था, तभी श्रेयस अय्यर आउट हो गए। श्रेयस ने 16 गेंद पर 25 रन की पारी खेली। अभी स्कोर में कुछ ही रन और जुड़े थे कि ईशान किशन भी आउट हो गए। ईशान किशन ने 31 गेंद पर 34 रन की पारी खेली। इसके बाद जब तक कि टीम का स्कोर 100 के पार होता कप्तान रोहित शर्मा भी आउट हो गए। रोहित शर्मा आज नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने 15 गेंद पर सात रन की छोटी सी पारी खेली।

यह भी पढ़ें : IND vs WI : ईशान और रुतुराज करेंगे ओपनिंग, टीम इंडिया में इस ​धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री

इसके बाद सूर्य कुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने पारी को सूझबूझ से आगे बढ़ाया। इन दोनों ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। इन दोनों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रन की साझेदारी की। साथ ही स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। इसके बाद सूर्य कुमार यादव ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। उन्होंने 27 गेंद पर ही 50 रन पूरे कर लिए। वेंकटेश अय्यर ने उनका पूरा साथ दिया। आखिर में दोनों खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और आक्रामक शॉट खेले। खास तौर पर सूर्य कुमार यादव ने तो बखिया की उधेड़ कर रख ली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement