Friday, May 10, 2024
Advertisement

IND vs WI: फ्लॉप प्रदर्शन के बाद भी इस खिलाड़ी को मिल रहा टीम इंडिया में मौका, अब होगी अग्निपरीक्षा

भारतीय टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसे लगातार टीम इंडिया में मौके दिए जा रहे हैं। लेकिन ये खिलाड़ी बार-बार फ्लॉप साबित हो रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 09, 2023 7:13 IST
Ishan Kishan, IND vs WI, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP विराट कोहली और ईशान किशन

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से खेला जाएगा। वहीं दोनों टीमों के बीच तीन वनडे और पांच टी20 मैच भी खेले जाने हैं। इन तीनों सीरीज के लिए भारत के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम में बहुत कम ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें तीनों फॉर्मेट के लिए चुना गया है। उन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके पास खुद को साबित करने का ये अंतिम मौका है। इस खिलाड़ी को बार-बार फ्लॉप प्रदर्शन करने के बाद भी टीम में मौका दिया जा रहा है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ईशान किशन है।

इस बार है अंतिम मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज के लिए जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया तब उन तीनों स्क्वॉड में ईशान किशन का नाम शामिल था। इसके बाद ईशान किशन के चुनाव को लेकर सेलेक्टर्स पर काफी सवाल खड़े किए गए। दरअसल ईशान किशन पिछले कुछ समय से काफी खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन फिर भी उन्हें टीम इंडिया में लगातार मौके दिए जा रहे हैं। अब ईशान किशन को इस दौरे पर खुद को साबित करना होगा। हालांकि ईशान किशन को अभी तक टेस्ट डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। वहीं इस सीरीज में भी उनका डेब्यू कर पाना मुश्किल नजर आ रहा है। लेकिन वनडे और टी20 में उन्हें मौका मिल सकता है।

लगातार कर रहे खराब प्रदर्शन

इस साल खेले गए आईपीएल और कुल इंटरनेशनल मैचों में ईशान किशन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। आईपीएल के बारे में बात करें तो उन्होंने 16 मैचों में 454 रन बनाए थे। वहीं इस साल खेले गए 4 वनडे मैचों में उन्होंने 11 की औसत से सिर्फ 33 रन बनाए हैं। वहीं 6 टी20 मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ 64 रन ही आ सके हैं। ऐसे उनके चुनाव पर किए गए सवाल कहीं न कहीं सही ही लगते हैं। ईशान ने अगर इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो उन्हें शायद आने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया जाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement