Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs WI : पहले टेस्‍ट में इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका! रोहित शर्मा लेंगे बड़ा फैसला

IND vs WI : भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 10, 2023 13:50 IST
Rohit Sharma Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma Rahul Dravid

IND vs WI :  भारतीय टीम एक महीने के ब्रेक के बाद एक बार फिर से मैदान में उतरने के लिए तैयार है। भारतीय टीम ने इससे पहले इंग्‍लैंड में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 11 जून तक विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला था। इसके बाद अब वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है। जिसका पहला मुकाबला 12 जुलाई से शुरू होगा। भारतीय टीम को इतना लंबा ब्रेक काफी समय बाद मिला है। ऐसे में ये देखना दिलचस्‍प होगा कि टीम इंडिया के खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं। इस बीच कप्‍तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के सामने ये सवाल जरूर होगा कि पहले मुकाबले में वे किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगे। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा एक ऐसे युवा खिलाड़ी को बाहर रख सकते हैं, जिसने पिछले ही सीजन के आईपीएल में खूब धमाल मचाया था। 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ उतरने के लिए टीम इंडिया तैयार 

रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज के खिलाफ उतरने के लिए तैयार है। बीसीसीआई की ओर से पूरे स्‍क्‍वाड का ऐलान पहले ही कर दिया गया है। इस बार भारतीय टीम काफी बदल हुई सी नजर आएगी। चेतेश्‍वर पुजारा जैसे प्‍लेयर्स को जगह नहीं मिली है, वहीं युवा यशस्‍वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड को जगह मिली है। टीम इंडिया जिस तरह की नजर आ रही है, उससे नहीं लगता कि यशस्‍वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड दोनों को पहले टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिल पाएगी। यानी किसी एक को डेब्‍यू का मौका मिलेगा। 

यशस्‍वी जायसवाल कर सकते हैं रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग 
संभावना जताई जा रही है कि कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की जिम्‍मेदारी यशस्‍वी जायसवाल को दी जा सकती है। यानी शुभमन गिल टीम में तो रहेंगे, लेकिन उन्‍हें नंबर तीन की जिम्‍मेदारी दी जा सकती है। इससे पहले नंबर तीन चेतेश्‍वर पुजारा हुआ करते थे, लेकिन अब हाल फिलहाल उनकी वापसी टेस्‍ट टीम में होती हुई नजर नहीं आ रही है, ऐसे में अभी से शुभमन गिल को नई जिम्‍मेदारी के लिए तैयार किया जा सकता है। इसके बाद नंबर चार पर विराट कोहली की जगह पक्‍की है। वहीं अजिंक्‍य रहाणे नंबर पांच और छह पर केएस भरत और इशान किशन में से किसी एक को टीम में लिया जाएगा। रवींद्र जडेजा आएंगे। यानी पूरी टीम कसी हुई है, ऐसे में रुतुराज गायकवाड के लिए जगह बन पाएगी, इसकी संभावना कम नजर आ रही है। देखना होगा कि रोहित शर्मा आखिरी फैसला क्‍या करते हैं। 

रुतुराज गायकवाड को करना पड़ सकता है अभी इंतजार 
यशस्‍वी जायसवाल आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलते हुए नजर आए थे और कमाल की बल्‍लेबाजी कर रहे हैं। वहीं रुतुराज गायकवाड चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का हिस्‍सा हैं। पिछले कई सीजन से शानदार बल्‍लेबाजी कर रहे हैं। यही कारण है कि बीसीसीआई ने इनाम के तौर पर इनकी एंट्री टेस्‍ट टीम में कराई है। मुश्किल ये भी है कि सीरीज में केवल दो ही मुकाबले खेले जाएंगे। अगर पहले मैच में जायसवाल को मौका मिला और वे अच्‍छी बल्‍लेबाजी कर जम गए तो फिर रुतुराज गायकवाड के लिए दूसरे टेस्‍ट मे में भी आ पाना मुश्किल हो जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

WTC Points Table : इंग्‍लैंड को जीत के बाद भी नुकसान, जानिए ताजा अंक तालिका

टेस्‍ट में सबसे ज्‍यादा शतक लगाने वाले ओपनर्स, टीम इंडिया का जलवा  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement