Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Kuldeep meets Ryan: कुलदीप यादव से 10 साल बाद मिला जिम्बाब्वे का स्टार खिलाड़ी, फोटो शेयर कर लिखी खास बात

Kuldeep meets Ryan: जिम्बाब्वे और भारत के बीच खेला जा रहा तीसरा वनडे, टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 22, 2022 12:40 IST
Ryan Burl, Kuldeep Yadav, ind vs zim, india vs zimbabwe- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@RYANBURL3 Ryan Burl meets Kuldeep Yadav

Highlights

  • भारत और जिम्बाब्वे के बीच छह साल बाद खेली जा रही वनडे सीरीज
  • भारत के पास 2-0 की अजेय बढ़त

Kuldeep meets Ryan: भारत का जिम्बाब्वे दौरा आज यानी सोमवार को समाप्त हो रहा है। दोनों टीमों के बीच आज आखिरी मुकाबला है और भारत के पास तीन मैचों की वनडे सीरीज को क्लीन स्वीप करने का मौका है। भारतीय टीम सीरीज में अभी तक हावी रही है लेकिन मेजबान टीम ने भी कई मौकों पर उसे चुनौती पेश की है। छह साल बाद एक-दूसरे के साथ खेली रही दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर जहां एक-दूसरे को टक्कर देते नजर आए तो वहीं मैच के बाद उनमें आपस में एक अच्छी दोस्ती भी देखने को मिली।  

जिम्बाब्वे के उभरते हुए स्टार खिलाड़ी रयान बर्ल और कुलदीप यादव की दोस्ती भी सभी के सामने आई। बर्ल ने भारतीय स्पिनर के साथ एक प्यारी सी तस्वीर शेयर करते हुए 10 साल पहले की मुलाकात को याद किया। बर्ल ने तीसरे वनडे की पूर्व संध्या पर कुलदीप के साथ की फोटो शेयर करते हुए लिखा, “मैं आखिरी बार इस लड़के के खिलाफ 10 साल पहले अंडर 19 विश्व कप में खेला था! एक बार फिर से मिलकर अच्छा लग रहा है।“

बता दें कि दोनों ही खिलाड़ी 2012 में अपने-अपने देश के अंडर-19 टीम का हिस्सा थे और अब वह सीनियर टीम के लिए खेलते हैं। बर्ल ने तेजी से जिम्बाब्वे टीम में अपनी जगह पक्की की है। उन्होंने भारत के खिलाफ दूसरे मैच में भी एक संघर्षपूर्ण पारी खेलते हुए नाबाद 39 रन बनाए थे।

बर्ल ने बांग्लादेश के खिलाफ एक ओवर में जड़ा था 34 रन

बर्ल ने भारतीय सीरीज से पहले हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने दूसरे वनडे में महज 28 गेंदों में 54 रन बनाकर टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली थी। इस मैच में उन्होंने एक ओवर में पांच छक्के और एक चौका लगाकर 34 रन बनाए थे और इतिहास रचा था। 28 साल के बर्ल के करियर की बात करें तो वह अभी तक 81 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1238 रन बने हैं, जिसमें पांच अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने गेंदबाजी में भी शानदार काम करते हुए 45 विकेट झटके हैं।

कुलदीप का शानदार करियर

कुलदीप के करियर की बात करें तो वह पिछले कुछ समय से टीम में वापसी करने की कोशिश में हैं। हालांकि अभी तक उनका सफर बेहद शानदार रहा है। उन्होंने तीनों फॉर्मेट में 101 मैच खेले हैं और इस दौरान कुल 180 विकेट चटकाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement