IND vs ZIM: टीम इंडिया ने शुरू की प्रैक्टिस, पढ़ें LIVE STREAMING, SCHEDULE समेत वनडे सीरीज की सारी जानकारी

IND vs ZIM: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की वनडे सीरीज।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: August 15, 2022 9:04 IST
Indian cricket team, ind vs zim, india vs zimbabwe- India TV Hindi News
Image Source : BCCI Indian cricket team

Highlights

  • भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाएगी वनडे सीरीज
  • दोनों टीमों के बीच होंगे तीन मुकाबले
  • केएल राहुल करेंगे भारत की कप्तानी

IND vs ZIM: भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे के लिए हरारे पहुंच गई है। केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया यहां जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू हो रही वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। इस सीरीज में भारत के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और उनकी जगह युवाओं को मौका मिला है। वहीं केएल राहुल चोट से उबरने के बाद लंबे समय बाद मैदान पर वापसी करेंगे और एशिया कप से पहले अपनी लय हासिल करने की कोशिश करेंगे। भारत इस सीरीज में जीत का दावेदार माना जा रहा है लेकिन जिम्बाब्वे के हालिया प्रदर्शन और बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया उसे हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी।

दोनों देशो के आमने-सामने के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो भारत और जिम्बाब्वे के बीच अब तक  63 मैच खेले गए हैं। इसमें भारत 51 मैच जीता है तो वहीं जिम्बाब्वे को 10 मैच में जीत नसीब हुई है। जिम्बाब्वे में भारत के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो उसने यहां कुल 23 मैच खेले हैं जिसमें भारत को 19 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में दोनों देशों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

दोनों टीमें

  • भारत: 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा , मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

  • जिम्बाब्वे: 

रेजिस चकाब्वा (कप्तान), तनाका चिवंगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, रयान बर्ल, इनोसेंट काया, कैटानो ताकुदज़वानाशे, क्लाइव मदांडे, वेस्ले मधेवेरे, तदीवानाशे मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुन्योंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर न्याउची, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो

शेड्यूल

  • सीरीज के सभी मुकाबले 18 अगस्त से 22 तक हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा तो वहीं 22 अगस्त को सीरीज का आखिरी मुकाबला होगा। 
तारीख मैच स्थान समय (भारत के अनुसार)
18 अगस्त पहला वनडे हरारे 12:45pm
20 अगस्त दूसरा वनडे हरारे 12:45pm
22 अगस्त तीसरा वनडे हरारे 12:45pm

लाइव टेलीकॉस्ट डिटेल्स

  • भारत में वनडे मैचों का लाइव प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा तो वहीं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप पर होगी। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022